बिहार

bihar

ETV Bharat / state

28 जिलों में शुरू हुआ गैस पाइप लाइन का कार्य, औरंगाबाद में सितंबर से होगी गैस आपूर्ति

औरंगाबाद जिले में सितंबर माह से गैस पाइप लाइन से घरों तक गैस आपूर्ति की शुरुआत हो जाएगी. अगस्त माह तक सभी कार्य पूरे कर लिए जाएंगे. उन्होंने बताया कि रजिस्ट्रेशन का शुल्क साढ़े छह हजार है. अप्रैल, मई से जब इसकी शुरुआत की जाएगी. सितंबर तक कम्पनी गैस कनेक्शन को रसोई गैस तक पहुंचाने में सफल होगी.

By

Published : Mar 4, 2021, 7:56 PM IST

औरंगाबाद
औरंगाबाद

औरंगाबाद: जिले में इसी वर्ष सितंबर माह से गैस पाइप लाइन से घरों तक गैस आपूर्ति की शुरुआत हो जाएगी. जिसके लिए अप्रैल-मई महीने से रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी. दिल्ली और पटना से आए कंस्ट्रक्शन और वितरण के प्रमुख अधिकारियों ने बताया कि गैस पाइप लाइन बिछाने के कार्य में जो अड़चनें आ रही थी, उसे दूर कर लिया गया है. शहर में तेजी से कार्य शुरू कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें-औरंगाबाद: BJP सांसद ने किया अधिकारियों के साथ बैठक, हुई न्यूनतम नागरिक सुविधा पर चर्चा

''सिटी गैस प्रोजेक्ट की शुरुआत बिहार के 28 जिलों में शुरू कर दी गई है. औरंगाबाद, सासाराम और कैमूर में तेजी से कार्य प्रारंभ है. आठ वर्ष के अंदर 14 हजार लोगों को इसका कनेक्शन दिया जाएगा''-एसके शर्मा, एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर, आईओसीएल

'सभी अड़चनों को कर लिया दूर'
एसकेशर्मा ने बताया कि कोरोना और जमीन अधिग्रहण को लेकर कार्य की गति थोड़ी धीमी रही थी. लेकिन जितनी भी अड़चन थी, सभी को दूर कर लिया गया है. विभिन्न कार्यों के लिए बिहार की कई कम्पनियों के बीच कार्यों का डिस्ट्रिब्यूशन कर दिया गया है. अगस्त माह तक सभी कार्य पूरे कर लिए जाएंगे. उन्होंने बताया कि रजिस्ट्रेशन का शुल्क साढ़े छह हजार है. अप्रैल, मई से जब इसकी शुरुआत की जाएगी. सितंबर तक कम्पनी गैस कनेक्शन को रसोई गैस तक पहुंचाने में सफल होगी.

28 जिलों में गैस पाइप लाइन का कार्य शुरू

बता दें कि इस मौके पर सीईआरपीएल के एक्सक्यूटिव डायरेक्टर जे पी सिन्हा, कंस्ट्रक्शन कंपनी पटना के एक्सक्यूटिव एस के नंदी, डीजीएम नजफ़ राजा,चीफ प्रोजेक्ट मैनेजर पी के सिन्हा, सीजीडी के सीनियर मैनेजर राकेश कुमार,सीजीडी सासाराम के मैनेजर सौरभ गौर,सीजीडी सासाराम के असिस्टेंट मैनेजर गौरव पटेल मौजूद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details