बिहार

bihar

ETV Bharat / state

औरंगाबाद : DM और SP ने संभाली कमान, निगरानी में पोलिंग बूथ भेजी जा रही EVM

डीएम ने कहा कि जिले के कुल 17 लाख 37 हजार 821 मतदाता कल अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेगें.

By

Published : Apr 10, 2019, 5:25 PM IST

डीएम और एसपी औरंगाबाद

औरंगाबाद: पहले चरण के तहत गुरुवार को औरंगाबाद में मतदान होने हैं. इसके चलते जिला प्रशासन ने अपनी तैयारी पूरी कर ली हैं. प्रशासन ने कड़ी सुरक्षा और निगरानी में सभी बूथ पर ईवीएम मशीन और वीवीपैट सिस्टम पहुंचाने का सिलसिला शुरू कर दिया है.

डीएम राहुल रंजन महिवाल और एसपी खुद सिंन्हा कॉलेज परिसर स्थित डिस्पैच सेंटर पर मौजूद हैं. यहां से कमान संभालते हुए दोनों अपनी निगरानी में पोलिंग पार्टियों को बूथ की ओर रवाना कर रहे हैं. औरंगाबाद जिले की तीन विधानसभा क्षेत्रों को 103 सेक्टरों में बांटा गया है. इसी तरह से तीनों विधानसभा क्षेत्र को 18 जोन और 3 सुपर जोन में विभक्त किया गया है. उन्होने बताया कि सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये हैं.

जानकारी देते पोलिंग बूथ के अधिकारी

कुल 1965 मतदान केंद्र
डीएम राहुल रंजन ने बताया कि जिले में कुल 1965 मतदान केन्द्र बनाये गये हैं, जिनमें 742 बूथ संवेदनशील हैं. जबकि 421 बूथ नक्सल प्रभावित हैं. डीएम ने कहा कि जिले के कुल 17 लाख 37 हजार 821 मतदाता कल अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेगें.

ईवीएम मतदान के लिए सुरक्षा

निर्भय होकर करें मतदान
जिलाधिकारी ने कहा कि सभी क्रिटीकल बुथों को चिन्हित कर लिया गया है. जोन स्तर पर मजिस्ट्रेट और पुलिस पदाधिकारियों की भी प्रतिनियुक्ति की गई है. उन्होंने मतदाताओं से भयमुक्त होकर लोकतंत्र के इस महापर्व में भागीदारी निभाने की अपील भी की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details