बिहार

bihar

औरंगाबाद में स्कॉर्पियो से 2 लाख रुपये बरामद, एक देसी कट्टा जब्त

By

Published : Nov 12, 2020, 3:11 PM IST

औरंगाबाद में स्कॉर्पियो से 2 लाख रुपये बरामद किये गये हैं. इस दौरान पुलिस ने कुछ कागजात भी जब्त किये हैं. जिसके आधार पर अपराधियों की गिरफ्तारी के लिये छापेमारी की जा रही है.

aurangabad
2 लाख रुपये जब्त

औरंगाबाद:जिले के दाउदनगर पुलिस ने एनएच 139 के दाउद नगर पटना रोड स्थित एनएच से सिपहां जाने वाले रास्ते में एक स्कॉर्पियो वाहन को जब्त किया है. इसके साथ ही करीब ढाई लाख रुपये नगद, एक देसी कट्टा और लोहे की नुकीली खंती को भी जब्त किया गया है. हालांकि अपराधी भागने में सफल रहे.

रुपये का बंटवारा
यह कार्रवाई एसडीपीओ राजकुमार तिवारी के नेतृत्व में पुलिस ने की. दाउदनगर के अपर थानाध्यक्ष मुकेश कुमार भगत ने बताया कि गुप्त सूचना मिली कि एक स्कार्पियो सवार आपराधिक गिरोह के सदस्य उक्त स्थान पर रुपये का बंटवारा कर रहे थे.

2 लाख रुपये जब्त

एक देसी कट्टा बरामद
पुलिस वाहन को दूर से देखते ही स्कॉर्पियो सवार 6-7 की संख्या में अपराधी भाग निकले. स्कॉर्पियो की जांच और तलाशी ली गयी तो उसमें से 2 लाख 52 हजार 729 नगद, एक दोनाली देसी कट्टा और एक नुकीली लोहे की खंती जब्त की गई है. अपर थानाध्यक्ष ने बताया कि कुछ कागजात भी जब्त किये गये हैं. जिसके आधार पर अपराधियों की शिनाख्त और गिरफ्तारी के लिये पुलिस छापेमारी कर रही है.

लूटी हुई रकम का बंटवारा
पुलिस को शक है कि वाहन चोरी का हो सकता है, जिससे आपराधिक गिरोह के सदस्य आपराधिक घटनाओं को अंजाम देते थे. पुलिस हाल-फिलहाल में आसपास में हुई लूट की घटनाओं का पता लगा रही है. पुलिस को पूरा शक है कि कहीं से लूटी हुई रकम का ही अपराधी बंटवारा कर रहे थे.

क्या कहते हैं थानाध्यक्ष
थानाध्यक्ष ने बताया कि वाहन का रजिस्ट्रेशन नंबर बदला हुआ है, उसका इंजन, चेचिस नंबर को उखाड़ दिया गया है. अज्ञात अपराधियों के गिरोह होने की गुप्त सूचना पर एसडीपीओ के नेतृत्व में पुलिस ने छापेमारी की. इस मामले में प्राथमिकी दर्ज करते हुये अपराधियों की गिरफ्तारी और पहचान के लिये छापेमारी की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details