बिहार

bihar

बोले BJP सांसद- यूपी की तर्ज पर बिहार में हो उपद्रवियों के खिलाफ कार्रवाई

By

Published : Jan 1, 2020, 8:11 PM IST

बीजेपी सांसद ने बिहार सरकार से यूपी की तर्ज पर कार्रवाई करने की मांग की है. उन्होंने कहा कि बवालियों को चिन्हित करने और वसूली की करवाई जल्द से जल्द की जाए. ताकि उन्हें ये एक सबक मिल सके की विरोध प्रदर्शन के दौरान ऐसा करना कानूनन अपराध है.

बीजेपी सांसद सुनील कुमार सिंह
बीजेपी सांसद सुनील कुमार सिंह

औरंगाबाद: बिहार में सीएए और एनआरसी को लेकर हुए विरोध प्रदर्शन में की गई हिंसा, तोड़फोड़ और आगजनी में पब्लिक प्रॉपर्टी को नुकसान पहुंचा. इस बाबत औरंगाबाद से बीजेपी सांसद सुशील कुमार सिंह ने कहा कि यूपी की तर्ज पर बिहार सरकार को उपद्रवियों को चिन्हित कर वसूली की कार्रवाई करनी चाहिए.

सीएए और एनआरसी के खिलाफ हुए विरोध प्रदर्शनों के दौरान उपद्रवियों ने सरकारी तथा निजी संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया था. इस पर कार्रवाई करते हुए यूपी सरकार ने उपद्रवियों को चिन्हित कर वसूली की है. इसी प्रक्रिया को बिहार में लागू करने की बात करते हुए कहा बीजेपी सांसद ने कहा कि इससे बिहार में भी ऐसा करने वालों को सबक मिलेगा. सुशील कुमार सिंह ने आम लोगों से अपील करते हुए कहा कि इस तरह भ्रम में न आए और कानून को समझें.

बीजेपी सांसद सुनील कुमार सिंह

ताकि हो सके जिम्मेदारी का अहसास
उन्होंने बिहार सरकार से यूपी की तर्ज पर कार्रवाई करने की मांग की है. उन्होंने कहा कि बवालियों को चिन्हित करने और वसूली की कार्रवाई जल्द से जल्द की जाए. ताकि उन्हें ये एक सबक मिल सके की विरोध प्रदर्शन के दौरान ऐसा करना कानूनन अपराध है. सुनील कुमार सिंह ने राष्ट्र की संपत्ति को आम आदमी की संपत्ति बताया और कहा कि इसे नुकसान पहुंचाने का अधिकार किसी को भी नहीं है. सांसद ने कहा कि ऐसा करने से लोग कानून का सम्मान करेंगे और वैसे लोग सबक सीखेंगे जो कानून को नहीं समझते हैं. उन्होंने कहा कि जनता को जिम्मेदारी का एहसास कराना भी जरूरी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details