बिहार

bihar

By

Published : Mar 20, 2023, 5:29 PM IST

ETV Bharat / state

Aurangabad News: औरंगाबाद में 2 करोड़ की लागत से बनेगा खेल स्टेडियम, सरकार ने दी हरी झंडी

बिहार के औरंगाबाद में 2 करोड़ से खेल स्टेडियम बनेगा. इसके लिए विभाग की ओस से स्वीकृति मिल गई है. स्टेडियम में 200 मीटर का ट्रैक के साथ साथ कई सारी सुविधा रहेगी. खेल स्टेडियम बनने से जिले के खिलाड़ियों को काफी सुविधा मिलेगी. जानिए किस जिले में बनने जा रहा खेल स्टेडियम...

Etv Bharat
Etv Bharat

औरंगाबादःबिहार के औरंगाबाद में खेल स्टेडियम (Sports Stadium in Aurangabad) बनाया जाएगा. जिले के नवनिर्मित नगर पंचायत बारुण में 1 करोड़ 94 लाख रुपए की मदद से आधुनिक स्टेडियम का निर्माण होने जा रहा है. राज्य सरकार ने इसकी अनुमति दे दी है. विधायक प्रतिनिधि डॉ चंदन कुमार ने बताया कि नवीनगर से राजद विधायक विजय कुमार सिंह उर्फ डब्ल्यू सिंह ने विधानसभा में लगातार बारुण में स्टेडियम निर्माण की मांग रखी थी. उसी का परिणाम है कि आज बारुण में आधुनिक स्टेडियम का निर्माण कराया जा रहा है.

यह भी पढ़ेंःPatna High Court : सहरसा एम्स को दरभंगा स्थानांतरित किये जाने का मामला, केन्द्र-राज्य सरकार तलब

स्टेडियम निर्माण को हरी झंडीः शहीद भगत सिंह फुटबॉल क्लब बारुण की मांग आखिरकार रंग लाई है. बारुण के एनीकट में स्थित खेल मैदान में 1 करोड़ 94 लाख 50 हजार रुपए की मदद से स्टेडियम का निर्माण कराया जाएगा. शहीद भगत सिंह फुटबॉल क्लब ने विधायक प्रतिनिधि डॉ चंदन कुमार के नेतृत्व में वर्तमान राजद विधायक विजय कुमार सिंह उर्फ डब्लू सिंह से स्टेडियम निर्माण की मांग की थी. मांग पत्र मिलने के बाद विधायक ने इस बात को विधानसभा में उठाया था. सरकार ने उनकी मांगों को मानते हुए बारुण खेल मैदान में स्टेडियम निर्माण को हरी झंडी दे दी.

1 करोड़ 94 लाख 50 हजार रुपए पारितः विधानसभा प्रतिनिधि और राजद प्रदेश सचिव डॉ चंदन कुमार ने बताया कि भवन निर्माण विभाग द्वारा यह काम कराया जाएगा, जिसके लिए टेंडर प्रक्रिया शुरू हो गई है. उन्होंने बताया कि नबीनगर विधायक डब्लू सिंह ने इस मांग को पिछले वर्ष ही विधानसभा में रखा था. कला और संस्कृति विभाग ने जिला प्रशासन से प्रस्ताव मांगा था. जिला प्रशासन के प्रस्ताव मिलने के बाद कला एवं संस्कृति विभाग ने स्टेडियम निर्माण की स्वीकृति दे दी. इसके बाद महालेखाकार बिहार सरकार ने 1 करोड़ 94 लाख 50 हजार रुपए पारित किया.

स्टेडियम की रूपरेखाः स्टेडियम में 200 मीटर का ट्रैक होगा, वन स्टेप सिटी स्टैंड होगा, एथलेटिक्स ट्रैक होगा, पीसीसी ट्रैक, पैवेलियन भवन, शौचालय, चेंजिंग रूम, कॉमन मल्टीएक्टिविटी ज़ोन, लॉबी और रैम के निर्माण का प्रस्ताव है. स्टेडियम बन जाने से ना सिर्फ बारुण बल्कि आसपास के दर्जनों गांव के युवा और खिलाड़ी आकर स्टेडियम में प्रैक्टिस कर सकेंगे. जिससे कि क्षेत्र के खेल प्रतिभाओं में निखार आएगा. इस तरह क्षेत्र के खिलाड़ी जिला,राज्य और देश का नाम रोशन करेंगे. कमेटी के अध्यक्ष राजेश सिंह, उपाध्यक्ष सह डायरेक्टर ऑफ एस के कंस्ट्रक्शन सह पार्षद सुरेंद्र कुमार, सचिव बाबूधन, उप सचिव मोइन अंसारी, कोषाध्यक्ष ललन चौधरी, उप कोषाध्यक्ष कृष्णा चौधरी दीपक कुमार, विकाश कुमार, राजू कुमार, नागा यादव आदि उपस्थित रहे.

"राजद विधायक विजय कुमार सिंह उर्फ डब्लू सिंह से स्टेडियम निर्माण की मांग की थी. इसी को देखते हुए सरकार ने स्टेडियम निर्माण की स्वीकृति दी है. महालेखाकार बिहार सरकार ने 1 करोड़ 94 लाख 50 हजार रुपए पारित किया है, जिससे सभी सुविधाओं से परिपूर्ण स्टेडियम का निर्माण कराया जाएगा."-डॉ चंदन कुमार, विधायक प्रतिनिधि

ABOUT THE AUTHOR

...view details