बिहार

bihar

औरंगाबाद: पैक्स और पंचायत चुनाव को लेकर SDO ने BDO के साथ की समीक्षा बैठक

By

Published : Jan 30, 2021, 8:44 PM IST

दाउदनगर एसडीओ ने शनिवार को अपने अधीनस्थ सभी प्रखंडों के बीडीओ के साथ एक बैठक की. बैठक में एसडीओ ने दाउदनगर, ओबरा, गोह और हसपुरा प्रखंड के पैक्स और पंचायत चुनाव की तैयारियों की समीक्षा की.

Aurangabad
पैक्स और पंचायत चुनाव को लेकर SDO ने की प्रखंडों के BDO के साथ समीक्षा बैठक

औरंगाबाद: जिले में शनिवार को दाउदनगर एसडीओ अनुपम कुमारी ने अपने अधीनस्थ सभी प्रखंडों के बीडीओ के साथ एक बैठक की. बैठक के दौरान एसडीओ ने दाउदनगर, ओबरा, गोह और हसपुरा प्रखंड के पैक्स और पंचायत चुनाव की तैयारियों की समीक्षा की.

"दाउदनगर अनुमंडल के तहत 3 पैक्सों का चुनाव कराया जाना है. जबकि, पंचायत चुनाव की प्रक्रिया भी अब शुरू होने वाली है. ऐसे में इसे लेकर की गयी तैयारियों की आज बिंदुवार समीक्षा की गयी है" - अनुपम कुमारी, एसडीओ, दाउदनगर

बीडीओ को दिए गए दिशा-निर्देश
गौरतलब है कि गोह प्रखंड के बनतारा और फाग पैक्स और ओबरा प्रखंड के खुदवां पैक्स का चुनाव 15 फरवरी को होना है, जिसके लिए नामांकन प्रक्रिया आज 30 जनवरी से शुरू हो गई है, जो 2 फरवरी तक चलेगी. दोनों प्रखंडों के मनरेगा भवन को मतगणना हॉल बनाया गया है, जहां शांतिपूर्वक चुनाव संपन्न कराने के लिए दोनों प्रखंड के बीडीओ को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए हैं. साथ ही शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव संपन्न कराने के लिए पुलिस बल की भी तैनाती की जा रही है.

निर्वाचन कार्यक्रम

  • नामांकन पर्चा दाखिल करने की तिथि- 30 जनवरी से 2 फरवरी तक
  • नामांकन पत्रों की जांच - तीन एवं चार फरवरी
  • नाम वापसी और प्रतीक आवंटन की तिथि- 6 फरवरी
  • मतदान 15 फरवरी (6:30 से 4:30 बजे तक)
  • मतगणना- 15 फरवरी (मतदान के तुरंत बाद)

ABOUT THE AUTHOR

...view details