बिहार

bihar

औरंगाबाद को-ऑपरेटिव सोसायटी का चुनाव संपन्न, संतोष सिंह निर्वाचित हुए नये अध्यक्ष

By

Published : May 4, 2019, 7:37 PM IST

औरंगाबाद को-ऑपरेटिव सोसायटी के नये अध्यक्ष संतोष कुमार सिंह निर्वाचित हुए. संतोष कुमार सिंह ने संजय कुमार सिंह को 34 मतों से हराया.

संतोष कुमार सिंह

औरंगाबाद: जिला को-ऑपरेटिव सोसायटी का चुनाव खत्म हो गया. पिछले 1 साल से विवादों में चल रहे जिला को-ऑपरेटिव सोसायटी के अध्यक्ष पद का चुनाव अंततः शनिवार को हो गया. चुनाव खत्म होने के बाद मतपत्रों की गिनती में संतोष कुमार सिंह को अध्यक्ष घोषित किया गया, जबकि दूसरे स्थान पर संजय कुमार सिंह रहे, जो संतोष सिंह से 34 मतों से हार गए.

जिला को-ऑपरेटिव सोसायटी के लिए शनिवार सुबह से चल रहे मतदान के बाद शाम 3:00 बजे से गिनती की प्रक्रिया शुरू हुई और रिजल्ट घोषित किया गया. इसमें संतोष कुमार सिंह नए अध्यक्ष निर्वाचित हुए. इसकी जानकारी एसडीएम प्रदीप कुमार ने सभी को दी.

जानकारी देते एसडीएम और नवनिर्वाचित अध्यक्ष

एसडीएम ने की परिणाम की घोषणा
एसडीएम डॉ प्रदीप कुमार ने चुनाव के बाद परिणाम की घोषणा करते हुए बताया कि कुल 213 पैक्स अध्यक्ष हैं. इनमें से 209 ने चुनावी प्रक्रिया में भाग लिया. कुल मतदान में 204 मत वैध पाए गए. 204 मतों में से 119 मत संतोष कुमार सिंह को और 85 मत संजय कुमार सिंह को मिले. इस प्रकार संतोष कुमार सिंह को विजयी घोषित किया गया.

नवनिर्वाचित अध्यक्ष ने क्या कहा
संतोष कुमार सिंह वर्तमान में खरकनी पंचायत से पैक्स अध्यक्ष हैं. उन्होंने विजयी होने के बाद पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि किसानों की आर्थिक स्थिति सुधारने और उनके फसलों को उचित मूल्य दिलाने के लिए वे हमेशा संघर्ष करते रहेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details