बिहार

bihar

By

Published : Jan 3, 2022, 6:16 PM IST

ETV Bharat / state

औरंगाबाद में समाज सुधार अभियान की तैयारी पूरी, CM नीतीश जीविका दीदीयों से करेंगे संवाद

मंगलवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) समाज सुधार अभियान कार्यक्रम के माध्यम से कार्यक्रम को संबोधित करेंगे. वहीं पांच जिलों के प्रभारी मंत्री, डीएम और एसपी के साथ समीक्षा बैठक करेंगे. जिसको लेकर तैयारी पूरी कर ली गई है. पढ़िये पूरी खबर..

औरंगाबाद में समाज सुधार अभियान की तैयारी
औरंगाबाद में समाज सुधार अभियान की तैयारी

औरंगाबाद:बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इन दिनों समाज सुधार अभियान (Samaj Sudhar Abhiyan In Aurangabad) के तहत अलग-अलग जिलों में जाकर जीविका दीदीयों के साथ संवाद कर रहे हैं. वहीं जिला मुख्यालय में समीक्षा बैठक भी कर रहे हैं. मंगलवार को समाज सुधार अभियान के तहत औरंगाबाद पुलिस लाइन में मुख्यमंत्री का कार्यक्रम है. सीएम यहां पांच जिलों के जीविका दीदीयों के साथ संवाद और जिलों के प्रभारी मंत्री, डीएम, एसपी के साथ समीक्षा बैठक करेंगे.

ये भी पढ़ें:औरंगाबाद में समाज सुधार यात्रा, CM की सुरक्षा के लिए STF, CRPF सहित स्पेशल महिला कमांडों की तैनाती

समाज सुधार अभियान कार्यक्रम औरंगाबाद पुलिस लाइन में होना है. जिसकी तैयारी लगभग पूरी हो गई है. आज डीएम सौरभ जोरवाल और एसपी कांतेश कुमार मिश्रा (SP Kantesh Kumar Mishra) ने तैयारी का जायजा लिया. सीएम इस अभियान के तहत गया प्रमंडल के पांचों जिलों के डीएम के साथ योजना भवन में समीक्षा बैठक भी करेंगे. बता दें कि सीएम का ये कार्यक्रम पहले गया में होने वाला था, लेकिन कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए गया में आयोजित होने वाले समाज सुधार अभियान कार्यक्रम को स्थगित कर दिया गया. अभ गया के जगह औरंगाबा में ये कार्यक्रम हो रहा है.

देखें वीडियो

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अब गया की जगह औरंगाबाद में कार्यक्रम करेंगे. सीएम की यात्रा को लेकर जिला प्रशासन ने तैयारी तेज कर दी है. पुलिस लाइन में तैयारियां जोर-शोर से चल रहा है. औरंगाबाद जिले के डीएम सौरभ जोरवाल (Aurangabad DM Saurabh Jorwal) ने बताया कि 4 जनवरी को मुख्यमंत्री पुलिस लाइन में गया प्रमंडल के जीविका दीदियों के साथ संवाद करेंगे. पांच जिलों के डीएम और एसपी के साथ योजना भवन में समीक्षा बैठक करेंगे. इस दौरान पांचों जिलों के प्रभारी मंत्री भी उपस्थित रहेंगे.

नक्सल प्रभावित जिला होने के कारण सुरक्षा व्यवस्था के लिए सीआरपीएफ, एसटीएफ, जिला पुलिस और अतिरिक्त महिला बटालियन को पुलिस लाइन के मैदान में लगाया जाएगा. सुरक्षा को लेकर फोर्स की प्रतिनियुक्ति की जा रही है. नक्सल क्षेत्र होने के कारण सीएम की सुरक्षा में सीआरपीएफ, एसटीएफ, बम निरोधक दस्ता, जिला पुलिस और पुलिस मुख्यालय से स्पेशल महिला कमांडो को लगाया जा रहा है.

बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अबतक समाज सुधार अभियान के तहत मोतिहारी, गोपालगंज, सासाराम, मुजफ्फरपुर और समस्तीपुर में जीविका दीदीयों को संबोधित कर चुके हैं. अब चार जनवरी को औरंगाबाद में सीएम का कार्यक्रम है और 6 जनवरी को बेगूसराय में सीएम सभा को संबोधित करेंगे.
ये भी पढ़ें:समाज सुधार अभियान: 6 जनवरी को बेगूसराय जाएंगे CM नीतीश, जोरों पर चल रही है तैयारी

ऐसी ही विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details