बिहार

bihar

By

Published : May 31, 2020, 7:34 PM IST

ETV Bharat / state

औरंगाबाद: क्वॉरेंटाइन सेंटरों पर हंगामे के बाद पहुंचे उपेंद्र कुशवाहा, दिया मदद का भरोसा

जिले में बनाए गए क्वॉरंटाइन सेंटरों पर हंगामा और रोड जाम के बाद रालोसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा सभी सेंटरों का जायजा ले रहे हैं. इस दौरान वे प्रवासियों की समस्याओं को सुन रहे हैं और उन्हे दूर करने का आश्वासन दे रहे हैं.

क्वॉरंटाइन सेंटरों पर हंगामा
क्वॉरंटाइन सेंटरों पर हंगामा

औरंगाबाद:जिले के दाउदनगर शहर में बनाए गए क्वॉरंटाइन सेंटरों पर हंगामा और रोड जाम के बाद स्थिति सामान्य हो गई है. ऐसे में रालोसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने इन क्वॉरंटाइन सेंटरों का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने वहां रह रहे लोगों से मिलकर उनकी समस्याएं सुनी. उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि सेंटरों पर कई तरह की कमियां हैं जिन्हें सुधारने की जरूरत है.

क्वॉरंटाइन सेंटरों का निरीक्षण
रालोसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने दाउदनगर प्रखंड के क्वॉरंटाइन सेंटरों का निरीक्षण किया. उन्होंने उच्च विद्यालय एकौनी, डायट तरार, राष्ट्रीय इंटर स्कूल और डीएवी पब्लिक स्कूल के क्वॉरंटाइन सेंटर का निरीक्षण किया. इस दौरान राष्ट्रीय अध्यक्ष ने दाउदनगर बीडीओ जफर इमाम से सेंटर पर सारी सुविधाएं लोंगो को मुहैया कराने को कहा. निरीक्षण करने के बाद उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए स्वयं जागरूक रहना जरूरी है. कई जगह से लोगों ने शिकायत की है कि उन्हें मास्क और सेनिटाइजर नहीं मिला है. कुछ लोगों ने खाने को लेकर भी परेशानी बताई. जिस पर संबंधित अधिकारियों से अवगत कराया गया है.

क्वॉरंटाइन सेंटरों पर पहुंचे राष्ट्रीय अध्यक्ष

प्रवासियों की परेशानियों को दूर करने की करेंगे कोशिश
राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बताया कि जिले के क्वॉरंटाइन सेंटरों का निरीक्षण करने के बाद वे डीएम से भी बात करेंगे. प्रवासियों को जो परेशानिया झेलनी पड़ रही हैं. उन्हे दूर करने की कोशिश करेंगे. उन्होंने कहा कि प्रवासी मजदूरों के लिये उन्होंने बिहार सरकार को पत्र लिखकर उन्होंने सुझाव दिया है. सबसे बड़ा सवाल यह है कि क्वॉरंटाइन सेंटर जब प्रवासी मजदूर निकलकर अपने घर जायेंगे तो उन्हें रोजगार चाहिये. उनके लिये काम की व्यवस्था होनी चाहिये. उन्होंने मुख्यमंत्री को सुझाव दिया है कि उनके लिये रोजगार की व्यवस्था होनी चाहिये. मनरेगा में सुधार होना चाहिए. जेसीबी का उपयोग बंद होना चाहिये. मनरेगा के अतिरिक्त दूसरे रोजगारों को भी मजदूर आधारित बनाया जाना चाहिये. इस दौरान उनके साथ रालोसपा जिलाध्यक्ष राजीव कुमार उर्फ बबलू और अन्य कार्यकर्ता भी शामिल रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details