बिहार

bihar

औरंगाबाद: पूर्व मुख्यमंत्री भोला पासवान शास्त्री की जयंती पर RJD ने दी श्रद्धांजलि

By

Published : Sep 21, 2020, 10:13 PM IST

औरंगाबाद में पूर्व मुख्यमंत्री भोला पासवान शास्त्री की जयंती पर राजद ने श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया. बता दें भोला पासवान शास्त्री बिहार के पहले दलित मुख्यमंत्री थे.

aurangabad
श्रद्धांजलि सभा का आयोजन

औरंगाबाद:बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय भोला पासवान शास्त्री के 106 वीं जयंती के अवसर पर राजद ने श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया. औरंगाबाद राष्ट्रीय जनता के कार्यालय में उनके छायाचित्र पर माल्यार्पण कर कार्यकर्ताओं ने उनको याद किया.

बिहार के पहले दलित मुख्यमंत्री
राष्ट्रीय जनता दल के नेता उदय उज्ज्वल ने बताया कि भोला पासवान शास्त्री बिहार के पहले दलित मुख्यमंत्री थे. वह तीन बार बिहार के मुख्यमंत्री की कुर्सी तक पहुंचे थे. भोला पासवान शास्त्री स्वतंत्रता आंदोलन में भी भाग लिए थे और अंग्रेजों से देश को आजाद कराने में उनकी अहम भूमिका थी.

राजनेताओं को सीख लेने की जरूरत
प्रदेश महासचिव अनिल यादव ने कहा कि भोला पासवान शास्त्री का जीवन हमेशा से सरल रहा है. वो बिहार के शीर्ष पर पहुंचने के बाद भी जमीन से जुड़े रहे. एक अच्छे मुकाम तक पहुंचने के बावजूद भी उनका विचार नहीं बदला था. उनके विचारों से आज के राजनेताओं को सीख लेने की जरूरत है. मुख्यमंत्री का पद हासिल होने के बाद भी अपने विचारों में जरा भी परिवर्तन नहीं किया था.

साधारण परिवार में हुआ जन्म
दलितों के उत्थान के लिए अपने मुख्यमंत्रीत्व काल में अनेकों महत्वपूर्ण फैसला लिए. वे हमेशा से पिछड़े समाज को शिक्षा से जोड़ने की कोशिश करते थे. राजद नेताओं ने कहा कि स्वर्गीय भोला बाबू भले ही साधारण परिवार में जन्मे थे. लेकिन उनकी सोच काफी ऊंची थी.

कई नेता रहे मौजूद
कार्यक्रम में मुख्य रूप से प्रधान महासचिव अनिल यादव, ओबीसी जिला अध्यक्ष उदय उज्जवल, दलित प्रकोष्ठ अध्यक्ष सरुण पासवान, उपाध्यक्ष संजीत यादव, रामजन्म यादव रविशंकर ठाकुर, छात्र नेता सुशील कुमार ,विकास यादव विलाश यादव, संजय यादव आदि मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details