बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कार्यक्रम में अधिकारियों के नहीं पहुंचने से पैक्स अध्यक्षों ने प्रशिक्षण कार्यशाला का किया बहिष्कार

मामले पर पैक्स अध्यक्ष बताते है कि कार्यक्रम का आयोजन  सरकार, जनता और पैक्स अघ्यक्षों को गफलत में रखने के लिए किया जाता है. घान अधिप्राप्ति के समय अधिकारी पैसा का मांग करते है. कमिशन की मांग की जाती है. विभाग में बड़े स्तर पर घोटाला होता है.

By

Published : Dec 28, 2019, 8:42 AM IST

Updated : Dec 28, 2019, 9:51 AM IST

प्रशिक्षण कार्यशाला का किया बहिष्कार
प्रशिक्षण कार्यशाला का किया बहिष्कार

औरंगाबाद: जिले के नगर भवन में पैक्स अध्यक्षों और सचिवों के लिए एक प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन किया गया था. जिसमें वरीय अधिकारियों के नहीं पहुंचने से कार्यक्रम का बहिष्कार किया गया. इस दौरान पैक्स अध्यक्षों ने जमकर नारेबाजी करते हुए कहा की विभाग में घोटाला और भ्रष्टाचार ने अपना जड़ जमा लिया है. अधिकारी अध्यक्षों और सचिवों का शोषण करते है.

'जनता को गफलत में रख रहें है अधिकारी'
मामले पर पैक्स अध्यक्ष संजय कुमार सिंह बताते है कि कार्यक्रम का आयोजन सरकार, जनता और पैक्स अघ्यक्षों को गफलत में रखने के लिए किया जाता है. धान अधिप्राप्ति के समय अधिकारी पैसा का मांग करते है. विभाग में बड़े स्तर पर घोटाला होता है. दस-दस दिनों से ज्यादा समय से धान लदा ट्रक खड़ा रहता है. इस बैठक का कोई मकसद नही है. इसमें संबंधित विभाग के अधिकारियों ने भाग लिया है. जिस वजह से हमलोग एकजुट होकर कार्यक्रम का विरोध कर रहे है.

पैक्स अध्यक्षों ने प्रशिक्षण कार्यशाला का किया बहिष्कार

'अधिकारी मंत्री के साथ कार्यक्रम में गए हुए है'
इस बाबत सहकारिता अधिकारी जयशंकर प्रसाद ने बताया कि विभाग के मंत्री जिले के दौरे पर है. जिस वजह से डीसीओ और बिहार राज्य खाद्य निगम के सभी अधिकारी मंत्री के साथ कार्यक्रम में गए हुए है. जिस वजह से वे कार्यक्रम में भाग नहीं ले पाए है.

खाली पड़ा प्रशिक्षण कार्यशाला
Last Updated : Dec 28, 2019, 9:51 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details