बिहार

bihar

ETV Bharat / state

औरंगाबाद: डॉक्टर से रंगदारी मांगने वाले 6 गिरफ्तार

एसपी दीपक वर्नवाल ने कहा कि मामले का स्पीड ट्रायल कराया जाएगा. अपराधियों को सख्त से सख्त सजा दिलाने की कोशिश की जाएगी.

By

Published : Jun 10, 2019, 6:42 PM IST

पुलिस

औरंगाबाद: जिले के मदनपुर थाना क्षेत्र के नक्सल प्रभावित शिवगंज गांव में डॉ रामजन्म शर्मा से 5 लाख रंगदारी मांगा गया था. रंगदारी नहीं देने पर परिवार सहित जान से मार डालने की धमकी दी थी. सूचना मिलने पर पुलिस ने इसकी जांच तत्काल शुरू कर दी थी. पुलिस ने मामले का खुलासा कर लिया है. मामले के मास्टरमाइंड समेत 6 आरोपियों को पुलिस ने धर दबोचा है. इनके पास से चोरी की तीन ऑटो तथा 3 मोबाइल भी जब्त किए गए हैं.

जानकारी देते एसपी


मैसेज भेज कर और कॉल करके दी थी धमकी
बता दें कि औरंगाबाद जिले के मदनपुर थाना क्षेत्र नक्सल प्रभावित शिवगंज निवासी डॉ रामजन्म शर्मा से बदमाशों ने उनके मोबाइल पर बतौर रंगदारी 5 लाख रुपये की मांग की थी. साथ ही रंगदारी नहीं देने पर पूरे परिवार सहित जान से मारने की धमकी भी दी थी. कुछ दिनों के अंतराल में दो बार कॉल आ जाने से डॉक्टर ने इसकी प्राथमिकी मदनपुर थाना में दर्ज कराई. डॉक्टर ने पुलिस प्रशासन से जान-माल की सुरक्षा की गुहार लगाई.

धमकी से दहशत में था डॉक्टर का पूरा परिवार
फिलहाल, डॉ रामजन्म नवादा जिले के पकरीबरावां प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में बतौर चिकित्सक पदस्थापित हैं. उनका पूरा परिवार साथ में रहता है. धमकी के बाद से डॉक्टर और उनका पूरा परिवार दहशत में था. मीडिया में खबर आने के बाद पुलिस हरकत में आई और एक टीम गठन कर आगे की कार्रवाई में जुटी.

एसपी ने दी जानकारी
एसपी दीपक वर्नवाल ने बताया कि 23 मई को डॉक्टर से रंगदारी मांगने जाने का मामला सामने आया था. इसके बाद मामले को गंभीरता से लेते हुए एक टीम का गठन किया गया था. वैज्ञानिक तरीके से जब अनुसंधान शुरू किया गया तब एक के बाद एक कर सभी आरिपियों के नाम सामने आते चले गए. उन्होंने बताया कि अनुसंधान के क्रम में ऑटो चोरी के तीन मामलों का खुलासा हुआ है. जिसको इन अपराधियों ने अंजाम दिया था. उन्होंने कहा कि मामले का स्पीड ट्रायल कराया जाएगा. अपराधियों को सख्त से सख्त सजा दिलाने की कोशिश की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details