बिहार

bihar

औरंगाबादः BJP सांसद पर हमले की साजिश रचने वाला नक्सली गिरफ्तार

By

Published : Jan 17, 2021, 6:06 PM IST

बिन्देश्वरी पासवान पर पोकलेन जलाने समेत 10 नक्सली मामले औरंगाबाद और गया जिले के विभिन्न थानों में दर्ज हैं. इन मामलों में पुलिस को बिन्देश्वरी पासवान की लंबे अरसे से तलाश थी.

aurangabad
aurangabad

औरंगाबादःबीजेपी सांसद सुशील कुमार सिंह पर हमले की साजिश रचने के मामले में पुलिस को सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने साजिश रचने वाले नक्सली बिन्देश्वरी पासवान को गिरफ्तार कर लिया है. एसएसबी की संयुक्त कार्रवाई में रफीगंज पुलिस ने गोह के पहड़पुरा गांव से बिन्देश्वरी पासवान को गिरफ्तार किया है.

तीन हार्डकोर नक्सली हुए थे गिरफ्तार
बिन्देश्वरी पासवान पर पोकलेन जलाने समेत 10 नक्सली मामले औरंगाबाद और गया जिले के विभिन्न थानों में दर्ज हैं. इन मामलों में पुलिस को बिन्देश्वरी पासवान की लंबे अरसे से तलाश थी. गौरतलब है कि रफीगंज थाना ने तीन हार्डकोर नक्सली को हथियार के साथ गिरफ्तार किया था. इसमें बिंदेश्वरी पासवान भागने में सफल हुआ था.

कई मामले हैं दर्ज
कोंच थाना के छतिहर गांव में जून 2020 को पोकलेन जलाने में बिंदेश्वरी पासवान शामिल था. इसके विरुद्ध कई थानों में नक्सल 10 कांड केस दर्ज हैं. वह इससे पहले भी नक्सली कांड में जेल जा चुका है. गोह थाना क्षेत्र के सशस्त्र सीमा बल 29 वीं वाहिनी के द्वितीय कमांडेंट लोकेश कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर यह कार्रवाई की गई.

ये भी पढ़ेःभागलपुर में 20 लाख नकद और 5 लाख के आभूषण की डकैती, घरवालों को बंधक बनाकर पीटा

पूछताछ में पुलिस के हाथ लगे अहम सुराग
कमांडेंट लोकेश कुमार ने बताया कि उप कमांडेंट ज्ञानेंद्र कुमार के नेतृत्व में हार्डकोर नक्सली बिंदेश्वरी पासवान उर्फ दुबे जी को गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने बताया कि पुलिस के हाथ पूछताछ में काफी अहम सुराग लगे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details