बिहार

bihar

औरंगाबाद: सूर्यनगरी देव मंदिर के पास अतिक्रमण हटाने को लेकर प्रशासन सख्त, 85 लोगों को भेजा नोटिस

By

Published : Jan 24, 2020, 10:57 PM IST

डीएम राहुल रंजन महिवाल ने बताया कि सूर्यनगरी देव मंदिर के पास अतिक्रमण की वजह से सड़क संकरी हो गई है. इससे श्रद्धालुओं की भीड़ से अफरा-तफरी का माहौल उत्पन्न हो जाता था.

औरंगाबाद
औरंगाबादऔरंगाबाद

औरंगाबाद: जिले में स्थित प्रसिद्ध सूर्यनगरी देव मंदिर के पास अतिक्रमण हटाने को लेकर प्रशासन एक्शन में दिख रहा है. इसको लेकर प्रशासन ने 85 लोगों के खिलाफ नोटिस भेजा है. कार्तिक मास में छठ के दौरान मची भगदड़ के बाद प्रशासन अतिक्रमण को लेकर सख्त है.

औरंगाबाद स्थित सूर्यनगरी देव में लोक आस्था का पर्व छठ में लगभग 15 लाख श्रद्धालु जुटते हैं. पिछले साल छठ पर्व के दौरान मंदिर के आसपास अतिक्रमण होने की वजह से भगदड़ मच गया था. इसमें दो लोगों की मौत हो गई थी. इस बार प्रशासन चैती छठ को लेकर अभी से ही तैयारी में जुट गया है. मंदिर की सड़क के चौड़ीकरण को लेकर प्रशासन ने कार्य शुरू कर दिया है. साथ ही अतिक्रमण मुक्त की दिशा में भी काम कर रहा है.

पेश है रिपोर्ट

ये भी पढ़ें:बिहार की इस महिला IPS को राष्ट्रपति करेंगे सम्मानित

'लोगों को नोटिस भेजा जा रहा है'
डीएम राहुल रंजन महिवाल ने बताया कि सूर्यनगरी देव मंदिर के पास अतिक्रमण की वजह से सड़क संकरी हो गई है. इससे श्रद्धालुओं की भीड़ से अफरा-तफरी का माहौल उत्पन्न हो जाता था. इस तरह की कोई दूसरी घटना न हो, इसीलिए अतिक्रमण मुक्त कराने की दिशा में कार्य किया जा रहा है. बहुत से लोगों को नोटिस भेजा जा रहा है. कई लोग खुद से हटने को तैयार हैं. ये फरवरी महीने तक चरणबद्ध तरीके से पूरा कर लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details