बिहार

bihar

ETV Bharat / state

औरंगाबाद: ताड़ी उतारने के लिए पेड़ पर चढ़ा था युवक, व्रजपात होने से झुलसकर दर्दनाक मौत

घटना की सूचना मिलने के बाद राष्ट्रीय जनता दल की एक टीम ने पीड़ित के परिजनों से मिलकर सांत्वना दिया. जिला राजद की टीम ने सरकार से मृतक के परिजन को मुआवजा राशि देने की मांग की.

By

Published : Jun 17, 2020, 5:48 AM IST

औरंगाबाद
औरंगाबाद

औरंगाबाद:जिले के देव प्रखंड के हंसोली पंचायत के परसा गांव में एक व्यक्ति की मौत व्रजपात से झुलसकर हो गई. मृतक की पहचान अयोध्या चौधरी के रूप में हुई है. घटना के बाद मृतक के परिजनों को रो-रोकर बुरा हाल है.

'ताड़ी उतारने के दौरान हुआ हादसा'
घटना के बारे में बताया जा रहा है कि अयोध्या चौधरी मंगलवार की शाम को ताड़ के पेड़ पर ताड़ी उतारने के लिए चढ़ा था. इसी दौरान पेड़ पर ही व्रजपात हो गई. जिससे वह झुलसकर पेड़ से नीचे जमीन पर गिर गया. घटना के बाद स्थानीय लोगों ने अयोध्या के परिजनों को सूचना देकर उसे पास के अस्पाताल में भर्ती करवाया. लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी. राजद नेता ने मुआवजा राशि की मांग करते हुए कहा कि मृतक अत्यंत गरीब था. वह ताड़ी बेचकर अपना घर परिवार चलाता था. उसकी मौत के बाद उसके घर में कोई कमाऊ सदस्य नहीं है.

'मुआवजा राशि की मांग'
मृतक अयोध्या चौधरी के पिता इंद्रासन चौधरी ओबरा खादी भंडार के पास रहता था. घटना की सूचना मिलने के बाद राष्ट्रीय जनता दल की एक टीम जिसमें जिला पार्षद सह राजद के प्रधान महासचिव अनिल यादव, राजद प्रवक्ता डॉ रमेश यादव, उपाध्यक्ष उदय उज्जवल सांस्कृतिक प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष राम जन्म सिंह और छात्र राजद नेता सुशील कुमार ने पीड़ित परिवार से मिलकर परिवार को सांत्वना दिया. जिला राजद ने सरकार से मृतकों के परिजनों को आपदा राहत कोष से 4 लाख रुपये मुआवजे के रूप में देने की मांग की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details