बिहार

bihar

ETV Bharat / state

औरंगाबादः गांवों को सेनेटाइज के साथ जरूरतमंदों के बीच राशन बांट रही NTPC

एनटीपीसी आंकोढ़ा की तरफ से विस्थापित गांव में सेनेटाइजे के साथ जरूरतमंदों को राशन भी उपलब्ध कराया जा रहा है.

By

Published : Apr 9, 2020, 7:10 PM IST

aurangabad
सेनेटाइज करती फायर ब्रिगेड की गाड़ी

औरंगाबादः कोविड-19 के संक्रमण को रोकने के लिए अब ग्रामीण इलाकों में भी सेनेटाइज किया जा रहा है. फायर ब्रिगेड की गाड़ी से छिड़काव कर लोगों को सुरक्षित रखने की कोशिश की जा रही है. एनटीपीसी का अंकोढ़ा प्लांट विभिन्न गांवों में सेनेटाइजेशन करा रही है. इन गांवों में फायर ब्रिगेड की गाड़ी से सभी सार्वजनिक स्थानों को सेनेटाइज किया गया है.

एनटीपीसी के निर्माण में आंकोढ़ा, शिवनपुर, माधे, कुड़वा आदि दर्जनों गांव विस्थापित हुए हैं. इन गांवों में सेनेटाइजेशन किया जा रहा है. प्लांट द्वारा स्कूल, मंदिर, चौपाल, गली, चौराहा और घरों के बाहरी हिस्सों में छिड़काव किया जा रहा है. ग्रामीण छोटू यादव और सोनू प्रजापति ने बताया कि एनटीपीसी गांव के सार्वजनिक स्थानों को सेनेटाइज करा रही है. उन्होंने बताया कि प्लांट द्वारा यह सब कुछ बगैर किसी प्रचार-प्रसार के किया जा रहा है. आस-पास के हर गांव में प्लांट की तरफ से ऐसा किया जा रहा है.

सेनेटाइज करती फायर ब्रिगेड की गाड़ी

राशन और सेनिटेशन किट का वितरण
कंपनी की तरफ से आसपास के गांव में जरुरतमंदों के बीच राशन उपलब्ध कराया जा रहा है. प्रति व्यक्ति 5 किलो आटा, चावल, तेल इत्यादि का वितरण किया जा रहा है. विस्थापित गांवों की जिम्मेवारी एनटीपीसी प्लांट ने संभाल रखी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details