बिहार

bihar

ETV Bharat / state

औरंगाबाद: रमजान में घर से इबादत करेंगे रोजेदार, रखेंगे सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल

रमजान महीने में भी सभी रोजेदार सामाजिक दूरी का ख्याल रखते हुए इबादत अपने-अपने घरों से ही करेंगे. इस आशय की सूचना सभी मस्जिदों से दी जाएगी. उन्होंने आगे भी प्रशासन के सभी निर्देशों का पालन करते हुए अपने जिले को सुरक्षित रखने कि बात कही.

By

Published : Apr 15, 2020, 12:05 AM IST

aurangabad
aurangabad

औरंगाबाद: जिले के मुसलमानों ने मंगलवार को जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल से मुलाकात कर रमजान के महीने में अपने घरों से इबादत करने की अनुमति ली है. उन्होंने प्रेम एवं भाईचारे को बरकरार रखते हुए सभी समुदाय के लोगों को मिल-जुलकर इस आपदा से मुकाबला करने कि बात कही. इसके साथ ही उन्होंने अन्य कई मांगे भी रखी.

प्रतिनिधिमंडल में उपस्थित शहर के विभिन्न मस्जिदों के इमाम एवं विभिन्न कमेटी के लोगों ने सरकार एवं प्रशासन के सभी कदमों में साथ चलने का प्रण दोहराया. सामाजिक दूरी बनाए रखने के मूल सिद्धांत को लेकर प्रतिनिधि मंडल के सदस्यों ने डीएम को आश्वस्त किया. उन्होंने डीएम को आश्वासन देते हुए कहा कि आने वाले रमजान महीने में भी सभी रोजेदार सामाजिक दूरी का ख्याल रखते हुए इबादत अपने-अपने घरों से ही करेंगे. इस आशय की सूचना सभी मस्जिदों से दी जाएगी. उन्होंने बताया कि समाज में आपसी प्रेम एवं भाईचारे को बरकरार रखते हुए सभी समुदाय के लोग मिलजुलकर इस आपदा से मुकाबला करने को तैयार हैं.

समस्याओं से डीएम को कराया अवगत
जिले के मुस्लिम समुदाय के लोगों ने विभिन्न क्षेत्रों में आ रही समस्याओं से डीएम को अवगत कराया. उन्होंने प्रमुख मोहल्लों में सब्जी और फल के ठेलों को लगाने का सुझाव दिया. इसी तरह मरीजों से आ रही कठिनाई की तरफ ध्यान आकृष्ट करते हुए हॉस्पिटल में ओपीडी खुलवाने का अनुरोध किया. साथ ही ऐसे गरीब लोग जिनके पास राशन कार्ड नहीं है, उन्हें जीविकोपार्जन हेतु राशन की व्यवस्था करने का अनुरोध किया गया. उन्होंने आगे भी प्रशासन के सभी निर्देशों का पालन करते हुए अपने जिले को सुरक्षित रखने कि बात कही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details