बिहार

bihar

By

Published : Sep 30, 2020, 12:34 PM IST

ETV Bharat / state

औरंगाबाद में चुनावी आदर्श आचार संहिता उल्लंघन मामला, अब तक 2 FIR दर्ज

बिहार में विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा होते ही तैयारियां तेज कर दी गई हैं. वहीं, विधानसभा चुनाव कार्यक्रम घोषणा के साथ ही प्रभावी आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन मामले में भी सामने आने लगे हैं.

DM Saurabh Jorwal
डीएम सौरभ जोरवाल

औरंगाबाद:जिले के बारुण प्रखंड के नरारिकला थाना में आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का एक और मामला सामने आया है. नबीनगर विधानसभा क्षेत्र अन्तर्गत सेक्टर मजिस्ट्रेट की ओर से निरीक्षण के क्रम में यह पाया गया कि मेह पुल के पास दीवार पर और खंभे पर एक पार्टी विशेष का पोस्टर लगा हुआ था. जो आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन को दर्शाता है.

आदर्श आचार संहिता उल्लंघन
बता दें कि औरंगाबाद में चुनावी आदर्श आचार संहिता उल्लंघन मामले में अब तक दो प्राथमिकियां दर्ज की जा चुकी हैं. इसी क्रम में मेह पुल के पास का पोस्टर लगा पाये जाने पर सशत्र सीमा पुलिस बल की उपस्थिति में उक्त पोस्टर को जब्त किया गया और जब्ती सूची तैयार की गई. इसके बाद इससे जुड़े सभी संबंधित व्यक्तियों के खिलाफ आदर्श आचार संहिता की सुसंगत धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है.

राजनितिक दलों के पोस्टर लगे पाये गए
जिला निर्वाची अधिकारी सह डीएम सौरभ जोरवाल ने बताया कि मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट लागू हो जाने के बाद भी बारूण-नबीनगर रोड पर बिजली के कई खम्भों पर राजनितिक दलों के पोस्टर और बैनर लगे पाए गए थे. जिसके बाद फ्लाइंग स्क्वाड की ओर से बारूण थाने में दो अलग-अलग प्राथमिकियां दर्ज कराई गयी हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details