बिहार

bihar

ETV Bharat / state

औरंगाबाद: लॉक डाउन के बाद भी मजदूरों के घर लौटने का सिलसिला जारी

लॉक डाउन के बाद भी बिहार के बाहर से मजदूरों का आना जाना लगा है. मजदूर जैसे-तैसे अपने घर की ओर लौट रहे हैं.

By

Published : Apr 1, 2020, 10:33 AM IST

औरंगाबाद
औरंगाबाद

औरंगाबाद: संपूर्ण भारत में लॉक डाउन के बाद सीमावर्ती बॉर्डर सील होने के बाद भी लगो वापस बिहार का रख कर रहे हैं. औरंगाबाद के दाउदनगर अनुमंडल एनएच-139 पर दिल्ली, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, राजस्थान समेत अन्य राज्यों में कार्य करने वाले मजदूरों का घर लौटने का सिलसिला अभी भी जारी है.

एनएच-139 स्थित पटना औरंगाबाद मुख्य पथ पर करीब आधा दर्जन मजदूरों के का एक जत्था पैदल आते हुए दिखाई दिया. बताया जाता है कि लोग बंजारी से पैदल आ रहे हैं और वापस अपने घर बेगूसराय जा रहे हैं. औरंगाबाद की ओर से एक ट्रक आकर रुकी और उससे तीन युवक उतरे. इन तीनों युवकों ने बताया कि वे लोग दिल्ली से आ रहे हैं. दिल्ली से बस द्वारा उन लोगों को बॉर्डर पर छोड़ दिया गया और वहां से किसी तरह पैदल चलते हुए या ट्रक में चढ़कर दाउदनगर तक पहुंचे हैं. बता दें कि तीनों युवकों गोह प्रखंड के देवहरा जाना था.

घर लौट रहे मजदूर

भारी संख्या में वापस आ रहे मजदूर
इसके बाद भखरुआं मोड़ पर उतर कर इन तीनों युवकों ने अस्पताल जाने का रास्ता पूछा. ताकि वे जांच करा सकें. इसी दौरान पटना की ओर से तेज गति से आ रही एक कंटेनर दिखी. जिसपर काफी संख्या में मजदूर सवार दिखे. जानकारी मिली कि सुबह से ही ट्रकों और अन्य वाहनों पर सवार होकर मजदूरों का आवागमन जारी हो रहा है. काफी संख्या में मजदूर औरंगाबाद की ओर से पटना की ओर जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details