बिहार

bihar

ETV Bharat / state

Aurangabad News: अस्पताल में आने वाले मरीजों को मिलेगा शुद्ध जल, सांसद ने आरओ प्लांट का किया उद्घाटन

बिहार के औरंगाबाद में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में स्वच्छ जल की सप्लाई के लिए आरओ प्लांट लगाया गया है. इस प्लांट का उद्घाटन काराकाट सांसद महाबली सिंह ने किया. इस दौरान सांसद ने हॉस्पिटल का निरीक्षण भी किया. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Jan 22, 2023, 10:56 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

औरंगाबादः बिहार के औरंगाबाद (Inauguration of RO Plant In Aurangabad) में काराकाट सांसद महाबली सिंह ने आरओ प्लांट का उद्घाटन किया. सांसद महाबली सिंह ने बारुण में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में आयोजित कार्यक्रम में भाग लिया. सांसद के साथ नवीनगर विधानसभा के पूर्व विधायक वीरेंद्र कुमार सिंह और अन्य जदयू कार्यकर्ता भी मौजूद थे. इस दौरान अस्पताल की तरफ से सिविल सर्जन डॉ कुमार वीरेंद्र प्रसाद, सीएचसी प्रभारी डॉ संजय कुमार सिन्हा, लिपिक अनिल कुमार, प्रवीण कुमार और अन्य स्वास्थ्यकर्मी उपस्थित रहे.

यह भी पढ़ेंःIT Raid on Wedding Hall: बिहार के कई शहरों में मैरेज हॉल पर छापेमारी, करोड़ों की टैक्स चोरी का आरोप

पानी को लेकर समस्या थीःउद्घाटन के दौरान काराकाट सांसद ने बताया कि अस्पताल में स्वच्छता और उत्तम स्वास्थ्य के लिए शुद्ध पेयजल मिले इसे लेकर प्लांट लगाया गया है. इसी दौरान अस्पताल में लाइट की कमी को देखते हुए जल्द ही हाईमास्ट लाइट लगाई जाएगी. इसको लेकर सांसद ने आश्वासन दिया है. बता दें कि बारुण के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में सांसद निधि से यह आरओ प्लांट लगाया गया है. वही प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ संजय कुमार सिन्हा ने बताया कि आरओ प्लांट ना होने की वजह से पीने के पानी को लेकर समस्या थी.

सभी अस्पतालों में आरओ प्लांट लगा हैः मेरे क्षेत्र में जितने अस्पताल है, सभी को सुसज्जित करना था. ताकि मरीज को किसी तरह की समस्या नहीं हो. कोरोना काल में जो समस्या आई, इसी को देखते हुए सरकार ने निर्णय लिया कि अस्पताल में सुविधा बढ़ाई जाएगी. राज्य के अस्पतालों में सुविधाएं बढ़ाई जा रही है. इसी के तहत इस अस्पताल में आरओ प्लांट की जरूरत थी, जिसे लगाया गया है. औरंगाबाद जिले के तीनों विधानसभा क्षेत्र के सभी अस्पतालों में आरओ प्लांट लगाया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details