बिहार

bihar

ETV Bharat / state

औरंगाबाद में आसमान से बरस रहे थे शोले, लगभग 45 डिग्री था तापमान

शनिवार को औरंगाबाद का पारा 45 डिग्री के करीब रहा. भीषण लू के थेपेड़ों ने 30 लोगों की सांसों को थाम दिया. वहीं, लू पीड़ित मरीजों के आने का सिलसिला जारी है.

By

Published : Jun 15, 2019, 11:38 PM IST

कांसेप्ट इमेज

औरंगाबाद: प्रदेश में मौसम आग उगल रहा है. इस बार की गर्मी ने पिछले कई सालों के रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. शनिवार को जिले का तापमान 44 डिग्री रिकॉर्ड किया गया. जिसने एक ही दिन में 32 लोगों की जान ले ली. इसमें 26 लोग औरंगाबाद के शामिल हैं, जबकि 6 लोग नवादा के बताए जा रहे हैं.

थम गई 30 लोगों की सांसें
बता दें कि शनिवार को औरंगाबाद का पारा 45 डिग्री के करीब रहा. भीषण लू के थेपेड़ों ने 30 लोगों की सांसों को थाम दिया. इस बाबत सिविल सर्जन सुरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि कई प्रखंडों के लोग यहां भर्ती हुए. वहीं, कुछ की मौत पहले ही हो गई थी. वहीं, लू पीड़ित मरीजों के आने का सिलसिला जारी है.

रविवार को भी नहीं मिलेगी राहत
इस तपिश भरी गर्मी से लोगों को रविवार को भी राहत की उम्‍मीद नहीं है. मौसम विभाग के अनुसार रविवार को पटना के साथ गया, राजगीर, नालंदा, औरंगाबाद, नवादा और भागलपुर के आसपास के क्षेत्र लू की चपेट में रहेंगे. इन सभी शहरों में तापमान 44 डिग्री के आसपास रहने की उम्मीद है.

2015 में पारा था 44.7 डिग्री सेल्सियस
बता दें कि शुक्रवार के दिन तापमान जून महीने में अब तक का सबसे ज्यादा तापमान रहा है. इससे पहले जून महीने में साल 2015 को 44.7 डिग्री दर्ज किया गया था. वहीं साल 2016 मई में 42 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. साल 2017 की बात करें तो जून में 41 डिग्री सेल्सियस और 2018 में 43 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया था. इस तरह शुक्रवार को पटना में गर्मी का पिछले 3 सालों का रिकॉर्ड टूट गया और पारा 46 डिग्री सेल्सियस के पार हो गया है.औरंगाबाद - 44 डिग्री

ABOUT THE AUTHOR

...view details