बिहार

bihar

ETV Bharat / state

औरंगाबाद: नक्सलियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन में हथियार समेत कई आपत्तिजनक सामान बरामद

एएसपी अभियान राजेश कुमार सिंह ने बताया कि लगातार नक्सलियों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. लगातार नक्सलियों के खिलाफ छापेमारी चल रही है.

By

Published : Aug 2, 2019, 3:06 PM IST

बरामद हथियार के साथ पुलिस

औरंगाबाद :जिले के अति नक्सल प्रभावित टंडवा थाना क्षेत्र के लखनवा पहाड़ पर एसएसबी और जिला पुलिस ने सर्च ऑपरेशन चलाया. इस दौरान पुलिस ने एक मेड इन चाइना हैंड ग्रेनेड, एक राइफल समेत चार जिंदा कारतूस बरामद किया. साथ ही मौके से नक्सली साहित्य और कई आपत्तिजनक सामान भी बरामद किए.

जानकारी देते एएसपी अभियान

क्या है मामला
गौरतलब है कि कुछ दिन पूर्व सतनादिया नाले के पास समीप नक्सलियों के मुठभेड़ में मारे जाने के बाद भाकपा माओवादी के दस्ता यहां सक्रिय हैं. इसके बाद लगातार सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. पुलिस को भाकपा माओवादी के एरिया कमांडर उदय पासवान के साथ 10 से 12 नक्सलियों के पहुंचने की सूचना मिली थी. इसी सूचना के आधार पर सर्च ऑपरेशन चलाया गया. इसकी भनक नक्सलियों को लग गई और वो भागने में सफल रहे. सर्च अभियान के दौरान लखनवा पहाड़ पर एक गुफा में शक्तिशाली हैंडग्रेनैट, 315 बोर चार जिंदा कारतूस और नक्सली साहित्य कई आपत्तिजनक सामान बरामद हुए.

बरामद हथियार के साथ पुलिस

एएसपी ने दी जानकारी
एएसपी अभियान राजेश कुमार सिंह ने बताया कि लगातार नक्सलियों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. जब से पुलिस नक्सली मुठभेड़ में 3 नक्सली मारे गए हैं तब से वो बदला लेने की फिराक में हैं. एएसपी अभियान ने कहा कि लगातार औरंगाबाद में नक्सलियों के खिलाफ छापेमारी चल रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details