बिहार

bihar

औरंगाबाद: रेडक्रॉस सोसाइटी की पहल, 24 घंटे मिलेगी नि:शुल्क एंबुलेंस सेवा

By

Published : Apr 1, 2020, 10:28 PM IST

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए भारतीय रेडक्रॉस सोसाइटी औरंगाबाद ने नि:शुल्क एंबुलेंस सेवा की शुरुआत की है. यह सेवा दिन में 24 घंटे चालू रहेगी.

aurangabad
एंबुलेंस

औरंगाबाद: कोरोना वायरस जैसी घातक महामारी से बचाव के लिए भारतीय रेडक्रॉस सोसाइटी औरंगाबाद ने एक बेहतरीन पहल की है. रेडक्रॉस सोसाइटी ने जिले के लोगों के लिए निशुल्क एंबुलेंस सेवा की शुरुआत की है. इस एंबुलेंस की सुविधा लोगों को 24 घंटे मिलेगी.

जिले के सभी जरूरतमंद लोग एंबुलेंस का उपयोग कर सकेंगे. इसके लिए रेडक्रॉस ने एक हेल्पलाइन नंबर 7739841789 भी जारी किया है. इस संबंध में रेडक्रॉस के चेयरमैन सतीश कुमार सिंह, सचिव दीपक कुमार, कोषाध्यक्ष शिव कुमार गुप्ता और उपाध्यक्ष मरगूब आलम ने बताया कि सदर अस्पताल में कोरोना जांच के लिए आने वाले मरीजों को गया या पटना रेफर कर दिया जा रहा है, जिसे देखते हुए एंबुलेंस सेवा की शुरुआत की गई है.

रेडक्रॉस के सदस्य.

उन्होंने बताया कि कोरोना के खिलाफ जारी लड़ाई में रेडक्रॉस हरसंभव जिलावासियों को मदद करने के लिए तैयार है. इसके लिए कई तरह के कार्य किए जा रहे हैं. इस विपदा की घड़ी में सभी को एक-दूसरे की मदद करनी चाहिए. वहीं सभी से लॉकडाउन का नियम पालने करने और अपने घर में ही रहने की अपील की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details