बिहार

bihar

औरंगाबाद: देव प्रखंड में कोरोना को लेकर बनाए गए 14 कंटेनमेंट जोन

By

Published : Apr 26, 2021, 10:53 PM IST

कोरोना के बढ़ते प्रभाव को लेकर जिले के देव प्रखंड में कुल 14 कंटेनमेंट जोन बनाए हैं. यहां पर बांस बल्ला लगाकर गांव और मोहल्ले में सामान्य आवागमन को रोक दिया गया है. साथ ही ग्रामीणों से गाइडलाइन पालन करने की अपील की जा रही है.

fourteen Containment Zones built due to corona in Dev Block of Aurangabad
fourteen Containment Zones built due to corona in Dev Block of Aurangabad

औरंगाबाद:कोरोना महामारी को लेकर सरकारऔर जिला प्रशासन की ओर से लगातार एहतियात बरती जा रही है. इसी कड़ी में जिले के देव प्रखंड में कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को लेकर प्रशासन ने अलग-अलग गांव, टोला और मोहल्ले में कुल 14 कंटेनमेंट जोन बनाए हैं. इस क्षेत्र में बाहरी लोगों के प्रवेश पर रोक लगा दिया गया है. ताकि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जा सकें.

ये भी पढ़ें-बिहार सरकार का बड़ा फैसला: 18 साल से ज्यादा की उम्र वालों को मुफ्त में लगेगी वैक्सीन

इन 14 कंटेनमेंट जोन में सरगांवा पंचायत के सुहि और केसौर, बेढ़नी पंचायत के एरकी, देव पंचायत के गोदाम पर, जंगी मोहल्ला और बरई बिगहा, बेढ़ना के पांति, बसडीहा के बहुआरा और खड़ीहा, भवानीपुर के बेलसारा और बालापोखर, बेढ़ना पंचायत के पचोखर और बनुआ खैरा शामिल है. यहां पर बांस बल्ला लगाकर गांव और मोहल्ले में सामान्य आवागमन को रोक दिया गया है. साथ ही बैनर पोस्टर भी लगाया गया है, ताकि लोग इस नियमों का पालन कर सकें.

बनाया गया कंटेनमेंट जोन

''कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के बाद इन इलाकों को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है. ग्रामीणों से गाइडलाइन पालन करने की अपील की जा रही है. स्वास्थ्य विभाग की टीम कोरोना संक्रमित मरीजों की तबीयत पर नजर रख रही है. साथ ही लोगों का टीकाकरण जारी है.''-आशुतोष कुमार, अंचलाधिकारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details