बिहार

bihar

ETV Bharat / state

औरंगाबाद: रूई गोदाम में लगी आग, लाखों रुपये का नुकसान

रूई गोदाम में आग लगने से लगभग 5 लाख रुपये का नुकसान हो गया. हालांकि आग लगने के कारणों पता नहीं लगाया जा सका है. वहीं दमकल विभाग ने आग पर काबू पा लिया है.

By

Published : Feb 13, 2021, 11:18 AM IST

सामान जलकर राख
सामान जलकर राख

औरंगाबाद: कुटुंबा थाना क्षेत्र के के रूई के एक बड़े गोदाम में आग लग गई. जिसके कारण दुकान में रखे लाखों रुपये का रूई जलकर राख हो गया. साथ ही रूई धुनने की मशीन, कपड़े और अन्य सामान भी जलकर राख हो गया. हालांकि प्रशासन के मदद से दमकल के माध्यम से आग पर काबू पाया गया.

इसे भी पढ़ें:आज भी सिल्क के दीवानों की पहली पसंद 'भागलपुरी सिल्क', लेकिन ये है बड़ी परेशानी

रूई के गोदाम में आग
अलगलगी की घटना के बाद दुकानदार को सूचना दी गई. दुकानदार जब तक घटनास्थल पर पहुंचता तब तक धू-धूकर सारा सामान जल चुका था. दुकान में भारी मात्रा में रूई होने के कारण आग की लपटें काफी ऊपर तक जा रही थी. जिसके कारण स्थानीय लोग पास जाने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे थे.

देखें रिपोर्ट.

कारणों को नहीं चल सका पता
स्थानीय लोग आग लगने की अलग-अलग कारण बता रहे हैं. कुछ लोगों का कहना है कि दुकान के समीप ही आसपास के किसी व्यक्ति ने कचरा जलाया था. जिसकी चिंगारी से दुकान और गोदाम में आग लग गई. वहीं कुछ लोग बिजली के शार्ट-सर्किट से आग लगने की वजह बता रहे हैं.

ये भी पढ़ें:बिहार में लगाए जाएंगे 30 हजार सोलर पंप, किसानों को 75% सब्सिडी देने की तैयारी

5 लाख रुपये का नुकसान
अलगली की सूचना पर कुटुंबा थाना से पहुंची दमकल की सहायता से आग पर काबू पाया गया. लेकिन तब तक सब कुछ जलकर राख हो चुका था. इस घटना में व्यवसयी को लगभग पांच लाख रुपये के नुकसान हुआ है. बता दें कि दो दिन पूर्व ही बाहर से रूई और अन्य समान मंगाकर गोदाम में रखा गया था.

सामान जलकर राख.

ABOUT THE AUTHOR

...view details