बिहार

bihar

औरंगाबाद: भूख हड़ताल पर बैठे आठ बंदियों ने की हड़ताल समाप्त

By

Published : Jan 11, 2021, 7:43 AM IST

जिले के दाउदनगर उपकारा में बंद राष्ट्रीय जनता दल से जुड़े आठ बंदियों ने भूख हड़ताल को समाप्त कर दिया है. जेल प्रशासन की पहल पर राजद जिलाध्यक्ष और पूर्व विधायक सुरेश मेहता ने जूस पिलाकर किया. बंदियों के आरोपों की जांच सिटिंग जज से कराए जाने की मांग मान ली गई है.

aurangabad
भूख हड़ताल पर बैठे आठ बंदियों ने की हड़ताल समाप्त,

औरंगाबाद: जिले के गोह प्रखण्ड के उपहारा थाना क्षेत्र के महदीपुर गांव में व्यापारी की हत्या के विरोध में प्रदर्शन कर रहे राजद कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. इसी बात के विरोध में राजद नेता श्यामसुंदर के नेतृत्व में बंदियों ने इस हत्याकांड की सीटिंग जज से जांच कराने की मांग की थी और मांग नहीं माने जाने की स्थिति में भूख हड़ताल की चेतावनी दी थी.

सीटिंग जज से जांच कराने की मांग
इसके बाद राजद जिलाध्यक्ष सुरेश मेहता के साथ राजद प्रखंड अध्यक्ष देवेंद्र कुमार सिंह, सुमित कुमार ने उपकारा पहुंचकर बंदियों की मांगों के संबंध में उपकारा प्रशासन से बात की. मालूम हो कि उपहारा थाना कांड संख्या 89/20 की जांच सीटिंग जज से कराने की मांग को लेकर दाउदनगर उपकारा में बंदी राजद नेता श्याम सुंदर के अलावा रंजीत सिंह, लालमोहन कुमार, जयप्रकाश कुमार, मुकेश कुमार उर्फ महेश कुमार, रंजीत कुमार, प्रवीण कुमार और पुरुषोत्तम कुमार भूख हड़ताल पर बैठे हुए थे.

जूस पिलाकर बंदियों का भूख हड़ताल समाप्त
सूत्रों के अनुसार, बंदियों ने आवेदन पत्र पर साफ लिखा है कि उनकी कोई शिकायत जेल प्रशासन से नहीं है. रविवार को राजद जिलाध्यक्ष ने दाउदनगर उपकारा में पहुंचकर बंदियों की मांगों के संबंध में उपकारा प्रशासन से बातचीत की और फिर बंदियों से भी बात की. इसके बाद राजद जिलाध्यक्ष के साथ जेल उपाधीक्षक विपिन कुमार सिंह ने जूस पिलाकर बंदियों का भूख हड़ताल समाप्त कराया.

''जिन कार्यकर्ताओं द्वारा पुलिस को मदद किया गया,उन्हीं लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.दोषियों के खिलाफ अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है. सुरेश मेहता ने एसआईटी का गठन कर जांच कराने दोषियों को गिरफ्तार करने और निर्दोषों को बरी करने व महदीपुर में पुलिस पिकेट स्थापित कराने की मांग की है''.-राजद जिलाध्यक्ष

''जिले के गोह प्रखण्ड के उपहारा थाना क्षेत्र में व्यापारी की गोली मारकर हत्या किए जाने के विरोध में सड़क जाम कर रहे राजद कार्यकर्ताओं को पुलिस ने झूठे मुकदमे लगा कर जेल में डाल दिया है. जिसका राजद पुरजोर तरीके से विरोध करता रहेगा. शांतिपूर्ण आंदोलन करना सबका हक है. गोह पुलिस हत्यारों को बचा रही है और हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग करने वालों राजद कार्यकर्ताओं को जेल में डाल रही है. राजद न्याय मिलने तक संघर्ष करेगा''. -सुरेश मेहता, राजद जिलाध्यक्ष

ABOUT THE AUTHOR

...view details