बिहार

bihar

By

Published : Mar 30, 2020, 12:01 PM IST

ETV Bharat / state

नियंत्रण कक्ष ड्यूटी से गायब रहने पर अवर योजना पदाधिकारी से DM ने मांगा जवाब

कोरोना वायरस को लेकर औरंगाबाद में सभी पदाधिकारियों को ड्यूटी पर रहने को कहा गया था. इसके बावजूद अवर योजना पदाधिकारी ड्यूटी से गायब दिखें. जिसपर डीएम ने शो कॉज जारी किया है.

aurangabad
aurangabad

औरंगाबाद: जिले के जिला नियंत्रण कक्ष में प्रभारी पदाधिकारी के रूप में प्रतिनियुक्त किए जाने के बावजूद गायब रहने पर संबंधित पदाधिकारी को शो कॉज जारी किया है. अवर योजना पदाधिकारी दिलीप कुमार सिन्हा से डीएम सौरव जोरवाल ने 24 घंटे के अंदर जवाब मांगा है.

गौरतलब है कि कोरोना वायरस की महामारी के संक्रमण को रोकने और उससे बचाव को लेकर विधि व्यवस्था हेतु 23 मार्च से गठित नियंत्रण कक्ष के प्रभारी पदाधिकारी के रूप में दिलीप कुमार की प्रतिनियुक्ति की गई थी. इसके बावजूद वे नियंत्रण कक्ष में नहीं थे. जिसके बाद उनके मोबाइल पर बात की. इस दौरान उनके द्वारा बताया गया कि वे पटना में हैं. इसके बाद डीएम के द्वारा पत्र जारी करते हुए कहा गया है कि सभी पदाधिकारियों और कर्मियों को मुख्यालय में ही रहने का निर्देश दिया गया है. लेकिन वे बिना अनुमति के ही मुख्यालय से बाहर हैं. इसके कारण आवश्यक कार्य प्रभावित हो रहे हैं. उनकी ये घोर लापरवाही, उद्दंडता उच्च अधिकारी के आदेश की अवहेलना का घोतक है.

डीएम सौरव जोरवाल

इस धारा के तहत होगी कार्रवाई
औरंगाबाद जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल ने कहा कि उनके विरोध एपिडेमिक डिजीज 1897 की धारा 31, आपदा प्रबंधन एक्ट 2005 की धारा 56 के तहत अनुशासनिक कार्रवाई करने हेतु विभाग को प्रतिवेदित किया जाए. बता दें कि बाहर में अब तक 15 पॉजिटिव केस पाए गए हैं. जिसमें 1 की मौत हो गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details