बिहार

bihar

By

Published : Nov 22, 2019, 10:52 AM IST

ETV Bharat / state

औरंगाबाद: पैक्स चुनाव को लेकर जिला प्रशासन की तैयारी तेज, DM ने अधिकारियों के साथ की बैठक

डीएम ने बताया कि इस चुनाव को स्वतंत्र, निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह से कटिबद्ध है. चुनाव के लिए कुल 16 कोषांगों का गठन किया गया है. सामान्य इलाकों में मतदान का समय सुबह के 7 बजे से दोपहर 3 बजे तक है. जबकि नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में ये 1 घंटा कम रहेगा.

औरंगाबाद में पैक्स चुनाव

औरंगाबाद: जिले में होने वाले पैक्स चुनाव को लेकर जिला प्रशासन ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी है. इस चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न कराने को लेकर जिले के डीएम राहुल रंजन महिवाल ने एक बैठक की. इसमें जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी जावेद अहमद, डीसीओ निकेश कुमार, डीपीआरओ धर्मवीर सिंह समेत कई अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे.

समहरणालय भवन, औरंगाबाद

'नक्सल प्रभावित इलाकों के लिए विशेष रणनीति'
इस बाबत डीएम राहुल रंजन महिवाल ने बताया कि अति नक्सल प्रभावित इलाकों में चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न कराने को लेकर जिला प्रशासन प्रतिबद्ध है. उन्होंने कहा कि जिले में कुल पांच चरणों में निर्वाचन होगा. जिसमें सभी 11 प्रखंडों के 204 पैक्सों में से 180 जगहों पर चुनाव होने हैं. मतदान केंद्र की संख्या 692 और मतदान केंद्र भवन की संख्या 261 है. इस चुनाव में कुल कुल 4 लाख 21 हजार 891 पैक्स मतदाता भाग लेंगे.

पैक्स चुनाव को लेकर जिला प्रशासन ने की बैठक

ये भी पढ़ें -शराबबंदी के बढ़ते मामलों से HC नाराज, सरकार से पूछा- अब तक क्यों लंबित हैं इतने केस

'16 कोषांगों का किया गया है गठन'
डीएम ने बताया कि इस चुनाव को स्वतंत्र, निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह से कटिबद्ध है. चुनाव के लिए कुल 16 कोषांगों का गठन किया गया है. सामान्य इलाकों में मतदान का समय सुबह के 7 बजे से दोपहर 3 बजे तक है. जबकि नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में ये 1 घंटा कम रहेगा. गौरतलब है कि जिला क्षेत्र का नबीनगर, कुटुंबा, देव, मदनपुर, रफीगंज और गोह अति नक्सल प्रभावित क्षेत्र है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details