बिहार

bihar

ETV Bharat / state

औरंगाबाद: टिड्डी दल के हमले की आशंका को लेकर हाई अलर्ट जारी

देश में टिड्डी दल के आने से खेती को भारी नुकसान हुआ है. इसका प्रकोप जिले में भी देखने को मिल सकता है. जिसे लेकर कृषि विभाग ने इसके नियंत्रण के लिए हाई अलर्ट जारी किया है.

By

Published : Jun 2, 2020, 4:47 PM IST

Updated : Jun 18, 2020, 10:40 PM IST

aurangabad
aurangabad

औरंगाबाद: राजस्थान, मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश के कई इलाक़ों में फसलें चट करने के बाद अब जिले में भी टिड्डी दल के हमले की आशंका है. विभिन्न राज्यों के किसानों के बीच हाहाकार मचाने वाले टिड्डी दल के जिले में आतंक की आशंका को देखते हुए जिला प्रशासन ने अलर्ट जारी किया है.

बता दें कि देश में टिड्डी दल के आने से खेती को भारी नुकसान हुआ है. इसका प्रकोप अब जिले में देखने को मिल सकता है. जिसे लेकर कृषि विभाग ने इसके नियंत्रण के लिए हाई अलर्ट जारी किया है. सभी विभाग के पदाधिकारी, पंचायत स्तर के पदाधिकारियों, कृषि समन्वयक और किसान सलाहकारों को एडवाइजरी और नियंत्रण का आदेश दिया गया है.

पेश है एक रिपोर्ट

हमले से निपटने के लिए तैयार जिला प्रशासन
जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल ने बताया कि टिड्डियों का दल उत्तर प्रदेश तक पहुंच चुका है. इसको लेकर जिला प्रशासन ने पहले ही अलर्ट जारी कर दिया है. उन्होंने कहा कि इसको लेकर किसान सलाहकार किसानों के बीच जाकर लोगों को जागरूक करेंगे. खेतों में कीटनाशक दवा का छिड़काव किया जाएगा. उन्होंने कहा कि फसलों को नुकसान होने से बचाया जा सकता है. जिला प्रशासन टिड्डी दल के हमले से निपटने के लिए तैयार है.

Last Updated : Jun 18, 2020, 10:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details