बिहार

bihar

By

Published : Jan 5, 2020, 10:45 PM IST

ETV Bharat / state

औरंगाबाद पहुंचे होमगार्ड के DG आरके मिश्रा, गार्ड ऑफ ऑनर देकर किया गया सम्मानित

डीजी आरके मिश्रा ने इस दौरान ने बताया कि विभाग की मंशा है कि होमगार्ड के विभागीय संगठन को प्रखंड स्तर, पंचायत, गांव स्तर तक ले जाएं. ताकि वहीं से ही होम गार्डों के किसी भी समस्या का समाधान हो सके.

औरंगाबाद
औरंगाबाद

औरंगाबाद:बिहार होमगार्ड के डीजी आरके मिश्रा जिले में पहुंचे. जहां उन्हें होमगार्ड ऑफिस में गार्ड ऑफ ऑनर और औरंगाबाद एसपी दीपक बरनवाल गुलदस्ता देकर स्वागत किया. इसके बाद उन्होंने होमगार्ड के जवानों से बातचीत कर उनकी समस्या को जाना और उसे दूर करने का आश्वासन दिया.

दिया गया गार्ड ऑफ ऑनर

होमगार्ड के डीजी आरके मिश्रा ने इस दौरान ने बताया कि विभाग की मंशा है कि होमगार्ड के विभागीय संगठन को प्रखंड स्तर, पंचायत, गांव स्तर तक ले जाएं. ताकि वहीं से ही होम गार्डों के किसी भी समस्या का समाधान हो सके. मेरा उद्देश्य है कि हर जिले में जाकर होमगार्ड की समस्याओं को लेकर सीधी बात करें और उनका समाधान निकालें. संगठन का ढांचा चरमरा गया है. साथ ही उन्होंने कहा कि संगठन को मजबूत करने के लिए प्रखंड स्तर पर कंपनी कमांडर, प्लाटून कमांडर, सेक्शन कमांडर गांव स्तर तक फैलाया जाएगा. जिससे कि संगठन का नेटवर्क और मजबूत हो.

पेश है रिपोर्ट

होमगार्ड के डीजी आरके मिश्रा के औरंगाबाद पहुंचने पर जिले के एसपी दीपक बरनवाल, डिस्ट्रिक्ट कमांडेंट रितेश कुमार पांडे उपस्थित थे. वहीं, होम गार्ड के जावनों से बातचीत करने के बाद डीजी पटना के लिए रवाना हो गए.

एसपी दीपक बरनवाल ने गुलदस्ता देकर किया स्वागत

ABOUT THE AUTHOR

...view details