बिहार

bihar

Aurangabad News : बिजली विभाग की लापरवाही के चलते किसान की मौत, टूटे तार की चपेट में आने से गई जान

By

Published : Aug 7, 2023, 5:53 PM IST

बिहार के औरंगाबाद में बिजली के लटकते तारों की वजह से किसान की मौत हो गई. तार टूटकर खेत में गिरा था और रात के अंधेरे में जब किसान पटवन के लिए पहुंचा तो हादसा हो गया. लोगों ने जब तक देखा उसकी मौत हो गई थी. ग्रामीणों में बिजली विभाग को लेकर रोष व्याप्त है.

Etv Bharat
Etv Bharat

औरंगाबाद : बिहार के औरंगाबाद में बिजली के झूलते तार से उलझ कर किसान की मौत हो गई. लोगों ने इसे बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही बताया है. तार टूटकर गिर गया था उसमें करंट था. खेत में पटवन करने पहुंचा किसान टूटे तारों को देख नहीं पाया और उसकी झुलसकर मौत हो गई. मृत किसान की पहचान 22 वर्षीय सूरज कुमार के रूप में हुई है.

ये भी पढ़ें- Bhojpur News: करंट लगने से युवा किसान की मौत, बिजली विभाग पर लापरवाही का आरोप

औरंगाबाद में बिजली विभाग की लापरवाही से मौत : बताया जाता है कि हसपुरा थाना क्षेत्र के बड़ोखर गांव के 22 वर्षीय सूरज कुमार खेत में पानी देखने गया था. जहां वह धान की खेती करा रहा था, खेत में अंधेरा होने के कारण बिजली के टूटे हुए तार को देख नहीं पाया, जिस में उलझ कर वह गिर गया. इस घटना में उसकी मौके पर ही मौत हो गई.

किसान की करंट लगने से मौत: जब देर रात तक युवक घर नहीं लौटा तो परिजनों ने उसकी खोजबीन शुरू की. गांव के लोगों से पूछताछ किया, लेकिन किसी ने कुछ नहीं बताया, जिसके बाद परिजन बधार स्थित खेत पहुंचे. जहां देखा कि बिजली की चपेट में आकर उसकी मौत हो चुकी है. घटना के बाद तत्काल इसकी सूचना हसपुरा पुलिस को दी गई. पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर कागजी प्रक्रिया पूरी की और पोस्टमार्टम के लिए औरंगाबाद सदर अस्पताल भेज दिया. पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया है.

बिजली विभाग पर लापरवाही का आरोप: घटना के बाद से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. वहीं गांव में मातम पसरा हुआ है. परिजनों ने आपदा राहत के तहत मुआवजा की मांग की है. बताते चलें कि मृतक शादीशुदा था. उसकी तीन बेटियां हैं, जो युवक के मौत के बाद से बेसहारा हो गई हैं. जिला परिषद प्रतिनिधि श्याम सुंदर ने बिजली विभाग पर हत्या का मामला दर्ज कराने की मांग की है. उन्होंने बताया कि बिजली विभाग जर्जर तारों को बदल नहीं रहा है. जिस कारण से हर दिन कहीं ना कहीं निर्दोष लोगों की मौत हो रही है.

''सूरज की मौत करंट से हुई है. हमने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया फिर उसे परिजनों को सौंप दिया. इस मामले की हम जांच कर रहे हैं.''- नरेंद्र प्रसाद, थाना प्रभारी, हसपुरा

ABOUT THE AUTHOR

...view details