बिहार

bihar

ETV Bharat / state

औरंगाबाद : भाकपा माले ने सर्वदलीय श्रद्धांजलि सभा आयोजित कर त्रिभुवन सिंह को किया याद

रविवार को कॉमरेड त्रिभुवन सिंह की याद में सर्वदलीय श्रद्धांजलि सभा आयोजित की गई. श्रद्धांजलि सभा में कहा गया कि कॉमरेड त्रिभुवन सिंह मजदूर मेहनत कर आवाम के बेहतर जिंदगी के लिए पूरी जिंदगी संघर्ष करते रहे.

By

Published : Apr 12, 2021, 5:24 AM IST

3
3

औरंगाबाद: जिले में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के द्वारा रविवार को कॉमरेड त्रिभुवन सिंह की याद में सर्वदलीय श्रद्धांजलि सभा आयोजित की गई, जिसमें विभिन्न पार्टियों के नेता शामिल हुए. मुख्य रूप से सीपीआई के राज्य सचिव रामनरेश पांडे,स्थानीय सांसद सुशील कुमार सिंह मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें : औरंगाबाद: अवैध खनन में लगे 3 ट्रैक्टर, 1 ट्रक और 1 पोकलेन जब्त

त्रिभुवन सिंह को दी गई श्रद्धांजलि

श्रद्धांजलि सभा में कहा गया कि कॉमरेड त्रिभुवन सिंह मजदूर मेहनत कर आवाम के बेहतर जिंदगी के लिए पूरी जिंदगी आंदोलन करते रहे. नेताओं ने ये भी कहा कि त्रिभुवन बाबू के जैसा एक वसूल ऊपर चलने वाले बहुत कम लोग होते हैं. वक्ताओं ने उनके संस्मरणों को याद करते हुए उनके व्यक्तित्व एवं कृतित्व की चर्चा की. वक्ताओं ने उन्हें गरीबों का मसीहा बताते हुए कहा कि स्वर्गीय सिंह ने सदैव शोषितों, दलितों, वंचितों एवं पिछड़े वर्गों की आवाज को न सिर्फ सड़को पर मुखरित किया ,बल्कि उनके हक और अधिकार की लड़ाईयां न्यायालयों में भी लड़ी.

श्रद्धांजलि सभा

इसे भी पढ़ें: औरंगाबादः पिकअप वैन की चपेट में आने से ऑन ड्यूटी सिपाही की मौत, एक अन्य घायल

श्रद्धांजलि सभा में कई गणमान्य रहे मौजूद

श्रद्धांजलि सभा में पूर्व विधायक सुरेश मेहता, पूर्व विधायक रामचंद्र यादव किसान सभा के महासचिव अशोक प्रसाद सीपीआई के राज कार्यकारिणी के सदस्य अखिलेश प्रसाद, जदयू के पूर्व अध्यक्ष गुड्डू सिंह, कांग्रेस के पप्पू सिंह, लोजपा के जिला अध्यक्ष, भाजापा के पूर्व अध्यक्ष पुरुषोत्तम सिंह इनके अलावा विभिन्न बुद्धिजीवी समाजसेवी साथियों ने श्रद्धांजलि समारोह में वक्ताओं ने सर्वप्रथम दिवंगत अधिवक्ता के तस्वीर पर माल्यार्पण अर्पित कर उन्हें अपनी विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details