बिहार

bihar

औरंगाबाद: कमिश्नर और आईजी ने कंटेनमेंट जोन का किया निरीक्षण

By

Published : Aug 14, 2020, 12:08 PM IST

जिले में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए मगध कमिश्नर आसंगबा चुबा आओ और आईजी राकेश राठी ने कंटेनमेंट जोन का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने वहां उपस्थित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश जारी किया.

commissioner and ig inspection containment zone
कंटेनमेंट जोन का किया गया निरीक्षण

औरंगाबाद: जिले में मगध कमिश्नर आसंगबा चुबा आओ और आईजी राकेश राठी ने 36 कंटेनमेंट जोन का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान आयुक्त महोदय ने लॉकडाउन को सफल और प्रभावी कार्यान्वयन सुनिश्चित कराने को लेकर निर्देश जारी किया. इसके साथ ही उन्होंने कंटेंनमेंट जोन के प्रभावी संचालन के लिए आवश्यक दिशा निर्देश जारी किया.


निरीक्षण के दौरान कई अधिकारी रहे उपस्थित
इस निरीक्षण के दौरान जिला पदाधिकारी सौरभ जोरवाल, पुलिस अधीक्षक पंकज कुमार, उप-विकास आयुक्त अंशुल कुमार, एएसपी अभियान राजेश कुमार सिंह, सदर एसडीएम प्रदीप कुमार सिंह समेत 11 प्रखंड के विकास पदाधिकारी और अंचलाधिकारी उपस्थित रहें. जिला प्रशासन ने बताया कि जिले में कुल 36 कंटेनमेंट जोन का निर्माण किया गया है. वहीं उन्होंने कहा कि जिन स्थानों पर कोविड-19 से संक्रमित व्यक्तियों की संख्या ज्यादा है, उसे बांस-बल्लियों से घेरकर आवागमन को प्रतिबंधित किया गया है.


अधिकारियों को जारी किया गया निर्देश
मगध कमिश्नर ने बताया कि कंटेनमेंट जोन का निरीक्षण करने के दौरान वहां उपस्थित दंडाधिकारियों और पुलिस पदाधिकारियों को दिशा-निर्देशों जारी किया गया. इसके साथ ही लॉकडाउन के नियमों को सख्ती से सुनिश्चित कराने के निर्देश दिया गया. कंटेंनमेंट जोन के सभी व्यवस्थाओं साइनेज, गश्ती कार्य, पुलिस बल, बैरिगकेडिंग, ड्रोपगेट, बफर जोन इत्यादि की सूक्ष्मता से जांच की गई. वहीं कोविड-19 की टेस्टिंग की जानकारी लेने के लिए आवश्यकतानुसार स्वाब संग्रहण की संख्या बढ़ाने का निर्देश जारी किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details