बिहार

bihar

By

Published : May 24, 2020, 8:10 AM IST

ETV Bharat / state

औरंगाबाद: CM नीतीश ने VC से क्वारंटीन सेंटर्स का लिया जायजा, व्यवस्थाओं की ली जानकारी

औरंगाबाद में क्वारंटीन सेंटरों का जायजा लेने के लिए सीएम नीतीश कुमार ने शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जायजा लिया. इस दौरान क्वारंटीन सेंटर पर रह रहे लोगों से वे रूबरू भी हुए और उनसे उनकी परेशानी जानी.

सीएम ने क्वॉरंटाइन सेंटरों का लिया जायजा
सीएम ने क्वॉरंटाइन सेंटरों का लिया जायजा

औरंगाबाद: क्वारंटीन सेंटरों की लगातार हो रही शिकायत के बाद अब सीएम खुद वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से लोगों का हाल जानने की कोशिश कर रहे हैं. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सीएम नीतीश कुमार ने बिहार के सभी जिलों के क्वारंटीन सेंटर का हाल जानने के लिए जिले के दो क्वारंटीन सेंटर्स का लाइव निरीक्षण किया. इस दौरान सीएम ने क्वारंटीन में रह रहे लोगों से बातचीत कर व्यवस्था के संबंध में जानकारी ली.

क्वारंटीन सेंटर की व्यवस्था का लिया जायजा

सीएम ने डीएम सौरभ जोरवाल से इन सेंटरों, कोरोना वायरस के रोकथाम और बचाव के संबंध में जानकारी ली. डीएम ने कॉन्फ्रेंस के दौरान सीएम को बताया कि जिले में अब तक लगभग 14 हजार प्रवासी कामगार और बाहर से आने वाले व्यक्ति रह रहे हैं. इनके रहने और भोजन की समुचित व्यवस्था की गई है. डीएम की ओर से बाहर से आए सभी कामगारों को समुचित रोजगार प्रदान करने के लिए जिला स्तर पर की गई तैयारियों और योजनाओं के बारे में बताया. साथ ही बताया कि जो लोग रेड जोन जिले में आ रहे हैं. उनको चिन्हित करके कैंपों में रखा जा रहा है और बाकी लोगों को अब होम क्वारंटीन में रखा जाएगा.

सीएम ने क्वारंटीन सेंटर्स का लिया जायजा

प्रवासियों से सीएम ने व्यवस्थाओं की ली जानकारी
ओबरा कैंप में अनुमंडल अधिकारी दाउदनगर कुमारी अनुपम सिंह ने क्वारंटीन सेंटर की व्यवस्था के बारे में बताया. लोगों को सरकार के निर्देश के अनुसार राशन उपलब्ध कराने और जॉब कार्ड उपलब्ध कराने के संबंध में जानकारी दी. मदनपुर क्वारंटीन कैम्प में रह रहे कुछ लोगों से मुख्यमंत्री ने सीधी बातचीत की. इसी तरह महामाया बीएड कालेज क्वारंटीन सेंटर पर सीएम ने एक पुरूष और एक महिला से बात की. बातचीत के दौरान सभी ने ने बताया कि उन्हे क्वारंटीन सेंटर में कोई परेशानी नहीं है. इस अवसर पर डीएम, एसपी, उप विकास आयुक्त, अनुमंडल अधिकारी, प्रखंड विकास अधिकारी, प्रखंड स्तरीय सभी अधिकारी सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details