बिहार

bihar

By

Published : Jan 1, 2020, 1:06 PM IST

ETV Bharat / state

औरंगाबाद: महिला थाने में की गई बाल मित्र थाने की शुरुआत, DM और SP ने किया उद्घाटन

जिलाधिकारी राहुल रंजन महिवाल ने बताया कि जिले के सभी थानों में बालमित्र कक्ष बनाया जा रहा है. इसका उद्देश्य बच्चों को अन्य अपराधियों से अलग करना है. किसी भी तरह की घटना में शामिल होने पर बच्चों को यहां रखा जाएगा और उन्हें घर जैसा माहौल दिया जाएगा.

aurangabad
बाल मित्र थाना

औरंगाबाद: जिले के महिला थाना में बुधवार से बाल मित्र थाना की शुरुआत कर दी गई है. जिलाधिकारी राहुल रंजन महिवाल और एसपी दीपक बरनवाल ने संयुक्त रूप से बाल मित्र थाना का उद्घाटन किया. इस कार्यक्रम में एएसपी अभियान राजेश कुमार सिंह, एसडीपीओ सदर अनूप कुमार, नगर थानाध्यक्ष रवि भूषण, महिला थानाध्यक्ष उपासना कुमारी, आदि उपस्थित रहे.

हर थाने में बालमित्र थाने की होगी स्थापना
एसपी दीपक बनवाल ने कहा कि जूविनाइल जस्टिस एक्ट के तहत जिले के हर थाने में बाल मित्र थाने की स्थापना की जा रही है. इसी कड़ी के तहत आज महिला थाने में बाल मित्र थाने की शुरुआत की गई है. साथ ही उन्होंने बताया कि इस कक्ष में बच्चों के लिए अलग कुर्सी, खेल सामग्री सहित अन्य सामान रखे गए हैं, ताकि बच्चों को मनोरंजन हो सके.

बाल मित्र थाने की शुरुआत की गई

घर जैसा दिया जाएगा माहौल
जिलाधिकारी राहुल रंजन महिवाल ने बताया कि जिले के सभी थानों में बालमित्र कक्ष बनाया जा रहा है. इसका उद्देश्य बच्चों को अन्य अपराधियों से अलग रखना है. किसी भी तरह की घटना में शामिल होने पर बच्चों को यहां रखा जाएगा और उन्हें घर जैसा माहौल दिया जाएगा, उन्हें हथकड़ी नहीं लगाई जाएगी. साथ ही बताया कि बाल मित्र थाने में संबंधित पुलिस अधिकारी सिविल ड्रेस में रहेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details