बिहार

bihar

By

Published : Dec 25, 2019, 10:26 PM IST

ETV Bharat / state

चाणक्य परिषद की ओर से मालवीय और वाजपेयी जी की जयंती का आयोजन, लोगों ने दी श्रद्धांजलि

​​​​​​​परिषद अध्यक्ष रामानुज पांडे ने कहा कि भारत रत्न महामना पंडित मदन मोहन मालवीय और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी महान पुरुष थे. इन्होंने अभाव में जन्म लेकर हजार साल पीछे जी रहे भारत को फिर से विश्वगुरू बनाने में अपना पूरा जीवन दे दिया.

malaviya and vajpayee birth anniversary
malaviya and vajpayee birth anniversary

औरंगाबाद: जिले में चाणक्य परिषद की ओर से आईएमए हॉल में भारत रत्न महामना पंडित मदन मोहन मालवीय और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती समारोह मनायी गई. इस मौके पर अटल जी और मालवीय जी के फोटो पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी गई.

चाणक्य परिषद के सदस्य

महामना और वाजपेयी जी को दी गई श्रद्धांजलि
जिले में बुधवार को चाणक्य परिषद के आईएमए हॉल में आयोजित जयंती समारोह में प्रोफेसर चंद्रशेखर पाण्डेय, भैरवनाथ पाठक, परिषद अध्यक्ष रामानुज पाण्डेय ने संयुक्त रूप से महामना और अटल जी के फोटो के सामने दीप प्रज्वलित किया.

मालवीय और वाजपेयी जी को दी गई श्रद्धांजलि

दोनों थे भारत के गौरव
परिषद अध्यक्ष रामानुज पांडे ने कहा कि भारत रत्न महामना पंडित मदन मोहन मालवीय और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी महान पुरुष थे. इन्होंने अभाव में जन्म लेकर हजार साल पीछे जी रहे भारत को फिर से विश्वगुरू बनाने में अपना पूरा जीवन दे दिया. उन्होंने कहा कि जहां अटल जी ने भारत को परमाणु शक्ति संपन्न राष्ट्र बनाया. वहीं महामना जी ने देश को महान विश्वविद्यालय दिया. बता दें कि महामना की ये 158वीं जयंती थी, वहीं अटल बिहारी वाजपेयी की 95वीं जयंती समारोह थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details