बिहार

bihar

ETV Bharat / state

लॉक डाउन के बीच औरंगाबाद में फंसे बंगाल के मजदूर, प्रशासन से लगाई मदद की गुहार

बंगाल के रहने वाले कुछ मजदूर लॉक डाउन की वजह से औरांगाबाद में फंस गए हैं. ये मजदूर अभी टीकरी मोहल्ला में किराए के मकान में रहकर काम कर रहे थे. लेकिन लॉक डाउन के बाद ठेकेदार ने काम बंद कर दिया. जिसकी वजह से अब ये सरकार से अपने घर जाने की गुहार लगा रहे हैं.

By

Published : Mar 29, 2020, 6:55 PM IST

औरंगाबाद में फंसे बंगाल के मजदूर
औरंगाबाद में फंसे बंगाल के मजदूर

औरंगाबाद: देश में लॉक डाउन की वजह की से दूसरे-दूसरे प्रदेशों में काम करने वाले कई मजदूर फंस गए हैं. इसी क्रम में औरंगाबाद में भी काफी संख्या में लोग फंसे हुए हैं. जो अपने घर जाना चाहते हैं, लेकिन लॉक डाउन के कारण वह नहीं जा पा रहे है. यहां पर फंसे प्रवासी मजदूर यहां आकर भवन निर्माण के कार्य कर अपनी जीविका चलाते थे. इनकी संख्या करीब 100 के आस-पास है.

औरंगाबाद में फंसे बंगाल के मजदूर
बंगाल के मुर्शीदाबाद के फंसे मजदूर
बता दें कि मजदूर बंगाल के मुर्शीदाबाद के रहने वाले हैं. ये मजदूर अभी टीकरी मोहल्ला में किराए के मकान में रहकर काम कर रहे थे. लेकिन लॉक डाउन के बाद ठेकेदार ने काम बंद कर दिया. लॉक डाउन के बाद इनके सामने भूखे रहने के हालात उप्तन्न हो चुके है. जिसकी वजह से अब ये सरकार से अपने घर जाने की गुहार लगा रहे हैं. कुछ दिन तो इन्होंने जैसे तैसे काम चलाया. लेकिन अब मकान मालिक भी मकान खाली करने का दबाव बना रहे हैं.

जिला प्रशासन से सहयोग की अपील
मजदूरों ने जिला प्रशासन से सहयोग की अपील की है. जिला प्रशासन ने भी सहयोग का आश्वाशन दिया है. वहीं मजदूरों ने कहा कि ऐसे समय मे मकान मालिक को सहयोग करना चाहिए. लेकिन वे हमें बाहर जाने को कह रहे हैं. उन्होंने कहा कि ऐसे मकान मालिकों पर जिला प्रशासन की ओर से कार्रवाई की जानी चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details