बिहार

bihar

ETV Bharat / state

औरंगाबाद: विधानसभा चुनाव को लेकर प्रशिक्षण, अधिकारी हुए शामिल

बिहार में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने की संभावना जतायी जा रही है. जिसको लेकर राजनितिक पार्टियों के साथ-साथ जिले के अधिकारियों ने भी तैयारियां तेज कर दी है.

By

Published : Sep 3, 2020, 7:51 PM IST

Election preparations
चुनावी की तैयारियां

औरंगाबाद:कोरोना महामारी के बीच बिहार विधानसभा चुनाव में मतदाताओं को बूथ तक लाना आयोग के लिए बड़ी चुनौती बन गई है. चुनाव में अधिक से अधिक मतदाता मतदान केंद्रों पर पहुंचकर अपने मताधिकार का प्रयोग करें. इसके लिए राज्य निर्वाचन विभाग के साथ-साथ जिले के अधिकारियों ने तैयारियां तेज कर दी है.

प्रशिक्षण कार्यक्रम की शुरुआत
जिले के डीएम ऑफिस स्थित नगर भवन में बिहार विधानसभा 2020 आदर्श आचार संहिता अधिकारियों और विभिन्न राजनीतिक दल के साथ प्रशिक्षण कार्यक्रम की शुरुआत की गई है. बैठक में डीएम सौरभ जोरवाल ने तमाम वरीय प्रशासनिक अधिकारियों और विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ चुनाव की तैयारियों की चर्चा की. जिसमें अब तक की तैयारियों की समीक्षा भी की गई. डीएम ने अधिकारियों को चुनाव की अधिसूचना जारी हो जाने के बाद आदर्श आचार संहिता का हर हाल में शत-प्रतिशत अनुपालन करने का निर्देश दिया.

प्रशिक्षण में शामिल अधिकारी

इनकी रही मौजूदगी
बता दें कि आगामी विधानसभा की तैयारियों को लेकर नगर भवन में बिहार विधान सभा 2020 प्रशिक्षण कार्यक्रम की शुरुआत की गई. जिसमें आदर्श आचार संहिता प्रशिक्षण पर बल दिया गया. कार्यक्रम में डीएम, एसपी, एसडीओ, डीएसपी, सहायक निर्वाचन अधिकारी सभी प्रखंड के प्रखंड विकास अधिकारी, अंचल अधिकारी, थानाध्यक्ष और सर्किल इंस्पेक्टर शामिल हुए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details