बिहार

bihar

ETV Bharat / state

औरंगाबाद: मानव श्रृंखला को लेकर ट्रैफिक में बदलाव, भारी वाहनों का प्रवेश पूरी तरह वर्जित

जिले के सीमावर्ती हरिहरगंज के पास भी भारी वाहन के प्रवेश वर्जित है. इमरजेंसी सेवा वाहन जैसे एंबुलेंस के लिए वैकल्पिक रूट की व्यवस्था की गई है.

By

Published : Jan 19, 2020, 10:17 AM IST

औरंगाबाद बिहार
औरंगाबाद बिहार

औरंगाबाद: मानव श्रृंखला को लेकर जिले की यातायात व्यवस्था में बदलाव किया गया है. जिलाधिकारी राहुल रंजन महिवाल ने इस बाबत जानकारी देते हुए बताया कि मानव श्रृंखला में किसी प्रकार की बाधा और लोगों को समस्या न हो, इसके लिए ट्रैफिक रूट में बदलाव किया गया है.

बिहार सरकार ने रविवार को बाल विवाह दहेज प्रथा एवं शराबबंदी उन्मूलन जैसी कुरीतियों के खिलाफ और जल जीवन हरियाली योजना के समर्थन में मानव श्रृंखला का आयोजन किया है. औरंगाबाद मेंयह मानव श्रृंखला बारुण की डेहरी पुल से शुरू होकर मदनपुर के खिरियावां मोड़ तक मिलेगी. दूसरी ओर दाउदनगर के ठाकुर बीघा से जसोईया मोड़ तक बनायी जाएगी. पूरे मानव श्रृंखला की निगरानी ड्रोन कैमरे से की जाएगी. कार्यक्रम की शुरुआत से समापन तक ट्रैफिक, पेयजल और चिकित्सा पर विशेष निगरानी रहेगी.

औरंगाबाद से संतोष की रिपोर्ट

प्रशासनिक तैयारियां चाक-चौबंद
औरंगाबाद जिलाधिकारी राहुल रंजन महिवाल ने कहा कि मानव श्रृंखला प्रतिभागियों की सुरक्षा एवं ट्रैफिक रूट में बदलाव किया गया है. यूपी के मोहनिया सीमावर्ती क्षेत्र के पास भारी वाहन को प्रवेश रोका जा रहा है. गया जिले के डोभी के पास भी रोका जा रहा है. लगभग तीन-चार घंटे भारी वाहन नहीं दिखेंगे. झारखंड सरकार से भी बात हुई है, सीमावर्ती हरिहरगंज के पास भी भारी वाहन के प्रवेश वर्जित है. इमरजेंसी सेवा वाहन जैसे एंबुलेंस के लिए वैकल्पिक रूट की व्यवस्था की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details