बिहार

bihar

ETV Bharat / state

औरंगाबाद: सांसद सुशील कुमार सिंह ने डीएम को लिखा पत्र, एमएसपी पर किसानों से गेहूं खरीद की मांग

औरंगाबाद के सांसद सुशील कुमार सिंह ने जिलाधिकारी को पत्र लिखकर किसानों से एमएसपी पर गेहूं खरीद की मांग की है. सांसद ने कहा है कि कोरोना काल में किसान औने-पौने दाम पर गेहूं बेचने को मजबूर हैं.

By

Published : May 27, 2021, 9:29 PM IST

सांसद सुशील कुमार सिंह
सांसद सुशील कुमार सिंह

औरंगाबाद: केंद्र सरकार के खिलाफ किसानों के आक्रोश के बीच औरंगाबाद के सांसद सुशील कुमार सिंहने जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल को पत्र लिखा है. जिसमें उन्होंने कहा कि एमएसपी पर किसानों से गेहूं की खरीद की जाए.

एमएसपी पर हो गेहूं की खरीदारी
बीजेपी सांसद सुशील कुमार सिंह ने डीएम को लिखे पत्र में इस बात का जिक्र किया है कि समर्थन मूल्य पर गेहूं नहीं बिकने से जिले के हजारों किसान परेशान हैं. सांसद ने बताया कि बाजार में गेहूं का मूल्य 1400 रुपये के आसपास है जो समर्थन मूल्य से 550 रुपया कम है. न्यूनतम समर्थन मूल्य और बाजार भाव के दामों में काफी अंतर होने के कारण किसानों को बड़ी आर्थिक क्षति हो रही है.

सांसद ने जिलाधिकारी को लिखा पत्र

ये भी पढ़ें- औरंगाबाद: सांसद सुशील कुमार सिंह ने शराबबंदी कानून की बखिया उधेड़कर रख दी

सुशील कुमार सिंह ने कहा है कि किसानों के उत्पाद का उचित मूल्य न मिलना उनके तमाम प्रकार के क्रियाकलापों और आम जरूरतें प्रभावित हो रही हैं. शादी विवाह का लगन शुरू होने और कोरोना काल को लेकर किसानों को पैसे की अधिक आवश्यकता है. ऐसे में अधिकतर किसान मजबूरी में औने-पौने दाम पर गेहूं बेच दे रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details