बिहार

bihar

अस्पताल व्यवस्था पर भड़के सांसद, उठाए कई सवाल

By

Published : Jun 16, 2019, 8:02 AM IST

Updated : Jun 16, 2019, 9:18 AM IST

हॉस्पिटल के वॉर्ड में मरीजों का गर्मी से बुरा हाल है. हालांकि उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं को रात में ही कूलर लाकर लगाने को कहा.

सुशील सिंह, सांसद, औरंगाबाद

औरंगाबाद:जिले में लू से 30 लोगों की मौत पर औरंगाबाद लोकसभा सांसद सुशील सिंह ने दुख जताया है. दुख जताते हुए सांसद ने राज्य सरकार से मांग की है, कि मृतक के परिजनों को आपदा राहत के तहत मुआवजा प्रदान किया जाए.

घटना के बाद रात में ही सुशील सिंह ने अस्पताल का दौरा किया और मृतक के परिजनों से मुलाकात की. मुलाकात के दौरान उन्होंने परिजनों को सांत्वना दी. सांसद ने हॉस्पिटल की व्यवस्था पर भी विरोध जताया. उन्होंने कहा कि अस्पताल व्यवस्था में तत्काल सुधार होना चाहिए.

सदर अस्पताल

अस्पताल व्यवस्था पर भड़के सांसद
सांसद ने कहा कि सदर अस्पताल में इलाज की समुचित व्यवस्था नहीं होने के कारण मरीजों को इलाज में दिक्कतें आईं. दोपहर बाद सिर्फ एक डॉक्टर ही मौजूद था. सांसद ने कहा कि हॉस्पिटल के वॉर्ड में मरीजों का गर्मी से बुरा हाल है. हालांकि उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं को रात में ही कूलर लाकर लगाने को कहा है. उन्होंने बताया कि साफ सफाई का जिम्मा और व्यवस्था का जिम्मा डीपीएम के भरोसे है लेकिन डीपीएम इन चीजों से भाग रहे हैं.

आपदा राहत कोष से मिले मुआवजा
सुशील कुमार सिंह ने राज्य सरकार से मांग की है कि सभी मृतक के परिजनों को स्थानीय आपदा राहत कोष से मिलने वाले मुआवजा का भुगतान किया जाए. उन्होंने कहा कि सभी मृतक अपने घर के कमाऊ सदस्य थे और उनके बाद उनके घर को देखने वाला कोई नहीं है. ऐसी स्थिति में उन्हें सरकार द्वारा उचित मुआवजा का प्रावधान होना चाहिए.

अस्पताल वार्ड में भर्ती मरीज

क्या है मामला?
बता दें कि औरंगाबाद में शनिवार को पारा 45 डिग्री के करीब पहुंच गया. जिसके बाद लू लगने से 30 लोगों की मौत हो गई है. सदर अस्पताल के सिविल सर्जन ने बताया कि दोपहर 3 बजे से लू की चपेट में आए ये लोग अस्पताल में भर्ती हुए. कुछ को बचाया जा सका है. कई लोगों का अभी भी इलाज जारी है.

Last Updated : Jun 16, 2019, 9:18 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details