बिहार

bihar

By

Published : Oct 22, 2021, 1:12 PM IST

ETV Bharat / state

पटना से उखाड़कर चोरी की गई ATM मशीन औरंगाबाद से बरामद

राजधानी पटना से बीते दिनों लूटी गई एटीएम मशीन को औरंगाबाद जिले से बरामद की गई है. लुटेरों ने मशीन काटकर रुपये निकालकर उसे नहर में फेंक दिया था. पुलिस मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है. पढ़ें पूरी खबर..

ATM machine recovered in Aurangabad
ATM machine recovered in Aurangabad

औरंगाबाद:बिहार के राजधानी पटना के फुलवारीशरीफ इलाके से एचडीएफसी बैंक (HDFC bank) की लूटी गई एटीएम मशीन औरंगाबाद से बरामद की गई है. अपराधी एटीएमको सोन नहर रोड से अरवल होते हुए औरंगाबाद जिले के दाऊदनगर इलाके में ले गये और कैश निकालने के बाद उसे फेंककर फरार हो गए. जिसको जम्मूआंवा गांव जाने वाली मुख्य सड़क के किनारे पानी भरे पईन से बरामद किया गया है. पुलिस एटीएम बॉक्स को जब्त कर जांच कर रही है.

यह भी पढ़ें -सारण में युवक से 40 लाख की लूट.. 5 बाइक सवार बदमाशों ने दिया वारदात को अंजाम

बता दें कि फुलवारी शरीफ के गुलिस्तान मोहल्ला स्थित एचडीएफसी एटीएम में लूट न करके लुटेरों ने मशीन को ही स्कॉर्पियों में लादकर फरार हो गए थे. इस घटना के बाद प्रशासन लगातार अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही थी. इसी बीच शुक्रवार को औरंगाबाद जिले के दाऊदनगर नगर थाना क्षेत्र में एटीएम बॉक्स मिलने की सूचना मिली.

मामले में बताया जा रहा है कि जमुआवां के ग्रामीणों ने पानी भरे नहर में बक्सानुमा चीज फेंकी देखी. इसके बाद इसकी सूचना पुलिस को दी. सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने एटीएम मशीन को पईन से बाहर निकाला और उसे लेकर थाने आ गई. दाउदनगर पुलिस ने फुलवारीशरीफ थाने को इसकी सूचना दी है.


औरंगाबाद जिले के एसपी कांतेश कुमार मिश्रा ने बताया कि एटीएम बॉक्स को जब्त कर दाउदनगर थाना लाया गया है. उन्होंने बताया कि यह घटना पटना जिला के फुलवारी शरीफ में चोरों के द्वारा एटीएम उखाड़ कर भाग आ गया था. आगे पुलिस फुलवारी शरीफ थाना को सूचना दी गई है.

दरअसल, घटना बुधवार रात तकरीबन 1:30 बजे की है. जिसमें घटनास्थल से चंद कदम की दूरी पर ही फुलवारीशरीफ पुलिस के दो जवान भी मौजूद थे और ड्यूटी कर रहे थे. मकान मालिक ने बताया कि वे अपने घर में सोए हुए थे तभी कुछ खट-पट की आवाज उन्हें सुनाई दी. इसके बाद जब वे बाहर झांके तो देखा कि कुछ लोग एटीएम मशीन को स्कॉर्पियो में लोड कर रहे हैं. इसके बाद उन्होंने शोर करना शुरू किया. तब तक अपराधी फरार हो चुके थे.

बताया जाता है कि घटनास्थल के पास ही उर्स मेला लगा था. लोगों की काफी चहल-पहल थी, इसके बावजूद लुटेरों ने इस घटना को अंजाम दिया. फिलहाल इस बात की जानकारी नहीं मिल सकी है कि एटीएम मशीन में कितना कैश था, लेकिन कहा जा रहा है कि मशीन में लाखों रुपए कैश रखे हुए थे. मौके पर पहुंचकर पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है. वहीं, सीसीटीवी फुटेज के आधार पर अपराधियों की पहचान की जा रही है.

लोगों का आरोप है कि घटना के तुरंत बाद उन्होंने ड्यूटी कर रहे दोनों जवानों को इसकी जानकारी दी. जानकारी मिलने के बाद भी दोनों जवान पैदल ही थाना की ओर बढ़ गए. लोगों का मानना है कि अगर वे फोन पर तुरंत थाने को सूचित करते तो लुटेरे पकड़े जा सकते थे.

यह भी पढ़ें -नकाबपोश बदमाशों ने फिल्मी अंदाज में एक मिनट में लूटा बैंक

ABOUT THE AUTHOR

...view details