बिहार

bihar

By

Published : Mar 21, 2021, 12:23 PM IST

ETV Bharat / state

औरंगाबादः नाबालिग से गलत काम कराने के मामले में आशा कार्यकर्ता गिरफ्तार

आवेदन में पीड़िता की मां ने बताया कि नाबालिग गर्भवती हो गई. इसके बाद आशा कार्यकर्ता ने उसे गर्भपात की दवा दी, जिससे उसकी तबीयत बिगड़ गई और उसे अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा.

aurangabad
aurangabad

औरंगाबादः जिले में मानवता को शर्मसार करने का मामला सामने आया है. यहां के रफीगंज थाना क्षेत्र में एक आशा कार्यकर्ता को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आशा कार्यकर्ता पर एक नाबालिग को बहला फुसलाकर उससे गलत काम कराने का आरोप है.

ट्रेनिंग के नाम पर ले जाती थी गांव के बाहर
गौरतलब है कि पीड़िता की मां ने थाने में आशा कार्यकर्ता के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी. आवेदन में बताया गया है कि आशा कार्यकर्ता ट्रेनिंग के नाम पर नाबालिग को गांव से बाहर ले जाती थी और उससे गलत काम कराती थी. इसके एवज में लड़की को वह कुछ रुपये देती थी.

ये भी पढ़ेःबिहार में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 2.63 लाख के पार, अब तक 1557 लोगों की मौत

आशा कार्यकर्ता के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज
आवेदन में पीड़िता की मां ने बताया कि नाबालिग गर्भवती हो गई. इसके बाद आशा कार्यकर्ता ने उसे गर्भपात की दवा दी, जिससे उसकी तबीयत बिगड़ गई और उसे अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा. लड़की के घर नहीं लौटने पर जब परिजनों ने उसकी खोजबीन की तो पता चला वह अस्पताल में है. इसके बाद परिजनों ने आशा कार्यकर्ता के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई. रफीगंज थाना के डीएसपी सह थानाध्यक्ष सुनील कुमार पांडेय ने बताया कि फरार चल रही आशा कार्यकर्ता को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details