बिहार

bihar

ETV Bharat / state

इलाज के दौरान बच्चे की मौत पर आक्रोशित लोगों ने डॉक्टरों पर किया हमला, दर्जन लोग घायल

दाउदनगर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के दौरान पांच वर्षीय बच्चे की मौत होने पर आक्रोशित लोगों ने डॉक्टर को जमकर पिटाई कर दी. सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले को शांत कराकर शव को पोस्टमार्मट के लिए अस्पतपाल भेजा. परिजनों का कहना है कि बच्चो को सांप ने काट लिया है. जिसके इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया था.

By

Published : Mar 17, 2021, 10:16 AM IST

Angry people beat up doctor
Angry people beat up doctor

औरंगाबाद: जिले के दाउदनगर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के दौरान पांच वर्षीय बच्चे की मौतहो गई. जिसके बाद परिजनों और आक्रोशित लोगों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए ड्यूटी पर मौजूद चिकित्सक डॉ. यतींद्र कुमार सिंह की जमकर पिटाई कर दी. साथी ही उनकी गाड़ी के शीशे भी तोड़ डाले. वहीं, मामले में बीच-बचाव करने गई उर्मिला कुमारी और दो सफाई कर्मियों समेत अन्य लोग चोटिल हो गए.

इलाज में लापरवाही बरतने पर डॉक्टरों की पिटाई

यह भी पढ़ें -बांका: सांप के काटने से युवक की हुई मौत, परिजनों में मचा कोहराम

घटना की सूचना मिलते ही मौके पर दाउदनगर पुलिस ने पहुंचकर बल प्रयोग कर आक्रोशित लोगों को हटाया. घटना के संबंध में बताया जाता है कि शहर के अंबेडकरनगर निवासी रामबचन राम के पांच वर्षीय पुत्र अंकित कुमार को लेकर परिजन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में पहुंचे. उनका कहना था कि बच्चे को सांप ने काट लिया है. परिजनों का कहना है कि डॉक्टरों की लापरवाही से बच्चे की मौत हुई है.

आक्रोशित लोगों ने डॉक्टरों पर किया हमला

वहीं, ड्यूटी पर मौजूद डॉ. यतीन्द्र प्रसाद सिंह का कहना है कि ओपीडी में वे और पीएचसी प्रभारी बैठे हुये थे. उसी दौरान परिजनों द्वारा सांप काटे हुये बच्चे को लाया. सांप के काटने का कोई लक्षण नहीं दिख पा रहा था. हो सकता था दो-तीन घंटे के बाद लक्षण आता. रोगी की बेहतर इलाज के लिए बड़े चिकित्सालय में रेफर कर दिया.

यह भी पढ़ें -बांका: अस्पताल जाने के क्रम में गर्भवती महिला की हुई मौत, पसरा मातम

सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेजा. थानाध्यक्ष का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बच्चे की मौत के कारणों का स्पष्ट तौर पर पता चल पायेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details