बिहार

bihar

By

Published : Sep 8, 2020, 8:59 PM IST

ETV Bharat / state

औरंगाबाद: चुनाव को लेकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता महिलाओं को कर रही जागरूक

औरंगाबाद में चुनाव को लेकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता महिलाओं को जागरूक कर रही हैं. इसको लेकर महिलाओं की गोद भराई रस्म कराई गई.

aurangabad
महिलाओं को कर रही जागरूक

औरंगाबाद:जिले में विधानसभा चुनाव 2020 की तैयारियां जोर-शोर से चल रही है. इन तैयारियों को मूर्त रूप देने के लिए महिला और बाल विकास विभाग ने महिला मतदाताओं में जागरुकता फैलाने के उद्देश्य से कई कार्यक्रमों का आयोजन किया है.

मतदान करने के लिए प्रेरित
इसी कार्यक्रम के तहत महिलाओं की गोद भराई रस्म कराई गई. जिसमें उन्हें मतदान करने के लिए प्रेरित किया गया. महिलाओं ने इस दौरान स्लोगन लिखे तख्ती लेकर लोगों को जागरूक किया.


मतदान करने के लिए जागरूक
औरंगाबाद जिले के सभी प्रखंडों में बाल विकास परियोजना कार्यालय की सेविका और सहायिका की ओर से घर-घर जाकर गोद भराई के कार्यक्रम के दौरान महिला मतदाताओं को मतदान करने के लिए जागरूक किया जा रहा है.

महिला और बाल विकास परियोजना विभाग के सेविका, सहायिका और वहां उपस्थित सभी महिलाओं ने मतदान में भाग लेने के लिए शपथ ली. इस दौरान महिलाओं ने मतदान के लिए लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से हाथों में नारा लिखी तख्तियां घुमाई और नारे भी लगाए.

क्या कहते हैं अधिकारी
आईसीडीएस के जिला प्रोग्राम पदाधिकारी रीना कुमारी ने बताया कि आईसीडीएस कार्यालय की सेविकाओं की ओर से सामाजिक दूरी का पालन करते हुए और मास्क लगाकर ग्रामीण महिलाओं को मतदान के अधिकार के संबंध में विभिन्न कार्यक्रमों की ओर से जागृत किया जा रहा है. इस दौरान महिलाओं का अच्छा रिस्पांस मिल रहा है और लोग मतदान के प्रति जागरुकता दिखा रहे हैं.

कई तरह के आयोजन
रीना कुमारी ने बताया कि बिहार विधानसभा 2020 के चुनाव को लेकर महिला और बाल विकास विभाग की ओर से अन्य भी कई तरह के आयोजन लगातार किए जा रहे हैं. इस तरह के कार्यक्रम आगे भी जारी रहेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details