बिहार

bihar

ETV Bharat / state

औरंगाबाद: जल जीवन हरियाली को लेकर 72 बालू घाटों पर लगाए जाएंगे पौधे

औरंगाबाद में बालू खनन की कम्पनी आदित्य मल्टीकॉम प्रा. लिमिटेड ने जल जीवन हरियाली योजना से प्रेरणा लेकर जागरुकता अभियान चलाया है, जिसमें कंपनी 72 बालू घाटों पर पौधारोपण करेगी.

By

Published : Mar 4, 2020, 7:35 AM IST

Updated : Mar 4, 2020, 7:56 AM IST

aurangabad
आदित्य मल्टीकॉम ने की पौधारोपण की शुरुआत

औरंगाबाद: जिले के सोनतटीय क्षेत्र के दाउदनगर में बालू खनन में लगी कम्पनी आदित्य मल्टीकॉम प्रा. लिमिटेड की ओर से पौधारोपण की शुरुआत की गई. इसकी शुरुआत मुख्यमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट जल जीवन हरियाली योजना से प्रेरणा लेकर खुद जिला खनन अधिकारी मुकेश कुमार ने किया. इस मौके पर कंपनी और खनन से जुड़े कई लोग मौजूद रहे.

प्रकृति के साथ काफी की गई छेड़छाड़
जिला खनन अधिकारी मुकेश कुमार ने कहा कि ये सेल्फ जागरुकता अभियान है. हम लोगों ने प्रकृति के साथ काफी छेड़छाड़ किया है. हम सभी की जवाबदेही है कि हर व्यक्ति कम से कम दो से तीन पौधा लगाए, ताकि जो हरित क्षेत्र में कमी आई है, वह पूरा हो सके और राष्ट्रीय औसत को प्राप्त कर सकें.

देखें पूरी रिपोर्ट

घाटों पर 500 से अधिक पौधे लगाने का लक्ष्य
वहीं, आदित्य मल्टीकॉम से जुड़े कमलेश गौरव ने कहा कि औरंगाबाद जिले में इस कंपनी का 72 बालू घाट चल रहे हैं. अभी 2 हजार पौधे लगाये जा रहे हैं. इसके बाद सभी घाटों पर 500 से अधिक पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया है. इससे पर्यावरण में संतुलन उत्पन्न हो रहा है. पर्यावरण को संतुलित बनाने और वातावरण को शुद्ध बनाने के लिए जागरुकता अभियान चलाते हुए पौधारोपण कार्य चला रहे हैं. उन्होंने बताया गया कि इंद्रपुरी बराज में भी 2 हजार पौधा लगाया गया है.

Last Updated : Mar 4, 2020, 7:56 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details