बिहार

bihar

औरंगाबाद: आधार कार्ड के लिए डाकघर में खोले गए सेंटर, लोग सुविधा का उठा सकेंगे लाभ

By

Published : Feb 6, 2020, 7:50 PM IST

डाक निरीक्षक राजीव कुमार झा ने बताया कि लोगों की सुविधा के लिए यूआईडीएआई ने बैंक और डाकघरों में आधार सुविधा कराने का फैसला लिया था. डाकघर की खास बात यह है कि यहां मुफ्त में नया आधार कार्ड बनाया जाएगा.

औरंगाबाद
औरंगाबाद

औरंगाबाद: जिले में लोगों को आधार कार्ड बनवाने के लिए काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था. इस समस्या के समाधान के लिए बारुण स्थित डाकघर में आधार कार्ड बनाने और सुधारने के लिए खास काउटंर का उद्घाटन किया गया, इससे लोगों में काफी खुशी है.

सरकार की कई योजनाओं में आधार कार्ड को जरूरी कागजातों में शामिल किया गया है. औरंगाबाद स्थित पुराने सभी आधार कार्ड सेंटरों को बंद कर दिया गया था. इससे आधार कार्ड बनवाने को लेकर लोगों को समस्या हो रही थी. इसे देखते हुए बारुण स्थित डाकघर में आधार कार्ड रजिस्ट्रेशन और इससे संबंधित समस्या के लिए आधार कार्ड केंद्र खोला गया. इसका उद्घाटन डाक निरीक्षक राजीव कुमार ने किया.

पेश है रिपोर्ट

ये भी पढ़ें:4 दिनों से अपनी मांगों पर अड़े सफाई कर्मी, शहर में लगा कचरे का अंबार

'अलग से खोले गए काउंटर'
डाक निरीक्षक राजीव कुमार झा ने बताया कि लोगों की सुविधा के लिए यूआईडीएआई ने बैंक और डाकघरों में आधार सुविधा कराने का फैसला लिया था. डाकघर की खास बात यह है कि यहां मुफ्त में नया आधार कार्ड बनाया जाएगा. सुधार और बदलाव को लेकर नियमानुसार पचास रुपये की राशि तय की गई है. पोस्ट ऑफिस में आधार सेंटर के लिए अलग से काउंटर खोले गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details