बिहार

bihar

ETV Bharat / state

औरंगाबाद: जीटी रोड से सटे अतिक्रमण हटाने का अभियान दूसरे दिन जारी

औरंगाबाद से गुजरने वाली राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-2 का छह लेन बनाने का काम शुरु हो गया है. हाईवे के किनारे अतिक्रमण मकानों को तोड़ा जा रहा है.

By

Published : Sep 11, 2020, 1:10 AM IST

aurangabad
एनएच-2 से अतिक्रमण हटा

औरंगाबाद:जिले से होकर गुजरने वाली राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-2 जीटी रोड को छह लेन बनाने का काम फिर से शुरू हो गया है. यह सड़क निर्माण कार्य 4 साल पहले शुरू किया गया था. इसके लिए हाईवे किनारे बने मकानों का मुआवजा भुगतान कर दिया गया है. साथ ही सड़क किनारे बने मकानों का तोड़ने का सिलसिला दूसरे दिन भी जारी रही.

मकान तोड़ते मशीन

नेशनल हाईवे-2 निर्माण कार्य शुरु
गुरुवार को औरंगाबाद और बारुण प्रखंड में नेशनल हाईवे-2 पर पुनः एंटी इंक्रोचमेंट ड्राइव चलाया जा रहा है. इस अभियान में राष्ट्रीय राजमार्ग की अतिक्रमित भूमि पर बने पक्के मकान, गुमटी और कच्चे संरचनाओं को हटाया जा रहा है. वही औरंगाबाद अंचल अधिकारी प्रेम कुमार ने बताया कि 35 अतिक्रमित जगहों से मकानों को हटाया गया है. गौर है कि राष्ट्रीय राजमार्ग-2 का चौड़ीकरण कराया जाना है. जिस कारण रोड के किनारे बसे अतिक्रमित संरचनाओं को हटाने की कार्रवाई की जा रही है. यह अभियान बारुण प्रखंड के बाद औरंगाबाद प्रखंड में भी शुरु कर दिया गया है. अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई बारुण से लेकर मदनपुर तक की जानी है.

मकान तोड़ते जेसीबी मशीन.

अतिक्रमण हटाने की कवायद तेज
उधर, बारुण में भी लगातार अंचल अधिकारी बसंत कुमार की टीम और एनएचएआई के पदाधिकारियों ने राष्ट्रीय राजमार्ग से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की जा रही है. उन्होंने बताया कि यह अभियान देर रात तक जारी रहेगा ताकि शीघ्र ही इस कार्य को पूरा किया जा सके. जीटी रोड को छह लेन बनाने का लगातार कार्य हो रहा है. इस बीच कार्य बंद होने के कारण लोगों ने जगह का पुनः अतिक्रमण कर लिया था, लेकिन सरकार के आदेश के बाद अतिक्रमण हटाए जा रहे हैं. यह अभियान जिले के मदनपुर प्रखंड में चलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details