बिहार

bihar

ETV Bharat / state

औरंगाबाद: 25 बेड वाले कोरोना डेडिकेटेड अस्पताल की होगी शुरुआत, DM ने दी जानकारी

जिलाधिकारी के निर्देशानुसार 4 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों बारुण, रफीगंज, कुटुंबा और मदनपुर में रैपिड एंटीजन टेस्ट किट की सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है.

By

Published : Jul 21, 2020, 5:47 PM IST

aurangabad
aurangabad

औरंगाबाद: जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या में रोज तेजी से बढ़ोतरी हो रही है. जिला प्रशासन अब इस पर नियंत्रण पाने को लेकर चिकित्सकीय प्रबंधन की समुचित व्यवस्था करने में जुट गया है. जिलाधिकारी ने 25 बेड वाला एक कोरोना डेडिकेटेड अस्पताल खोले जाने की जानकारी दी. वहीं डीएम के निर्देशानुसार 4 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों बारुण, रफीगंज, कुटुंबा और मदनपुर में रैपिड एंटीजन टेस्ट किट की सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है.

बता दें कि रैपिड एंटीजन किट एक ऑन डिमांड सुविधा है जिससे सिंप्टोमटिक केस की स्थिति में कोरोनावायरस की जांच कर उसी क्षण टेस्ट रिपोर्ट दे दिया जाता है. इसके उपयोग से जिले में कोविड-19 सैंपलिंग कि क्षमता काफी बढ़ाई जा सकती है. इससे दूर से आए लोगों को ज्यादा देर प्रतीक्षा नहीं करनी पड़ती है.

25 बेड वाले एक कोरोना डेडिकेटेड अस्पताल की होगी शुरुआत
डीएम सौरभ जोरवाल ने बताया कि सोमवार से दाउदनगर में कोरोना जांच की शुरुआत हो गयी है. वहीं मंगलवार से देव, कुटुम्बा, रफीगंज और बारूण प्रखंडों के स्वस्थ्य केंद्रों में भी जांच की सेवा शुरू हो जाएगी. इसके अलावा 25 बेड वाला एक कोरोना डेडिकेटेड अस्पताल की शुरुआत भी इसी हफ्ते की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details