बिहार

bihar

By

Published : May 19, 2019, 9:26 PM IST

ETV Bharat / state

औरंगाबाद: काराकाट लोकसभा क्षेत्र में 55% वोटिंग, शांतिपूर्ण संपन्न हुआ मतदान

जिले की तीन विधानसभा सीट गोह, नवीनगर और दाउदनगर के 682 मतदान केंद्रों के 967 बूथों पर मतदान संपन्न हुआ. कुल 55% मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया.

voting

औरंगाबाद:जिले के अंतर्गत आने वाली काराकाट लोकसभा सीट पर सातवें चरण में कुल 55 फीसदी मतदान हुआ. जिले की तीन विधानसभा सीट गोह, नवीनगर और दाउदनगर के 682 मतदान केंद्रों के 967 बूथों पर मतदान संपन्न हुआ. वोटिंग को लेकर मतदाताओं में खासा उत्साह देखा गया.

जिलाधिकारी राहुल रंजन महिवाल और एसपी दीपक बरनवाल ने प्रेसवार्ता कर बताया कि सभी जगह शांतिपूर्ण तरीके से मतदान संपन्न कराया गया है. कहीं से अप्रिय घटना की सूचना नहीं है. सभी जगह मॉक पोल समय से हुआ. साथ ही पूरे काराकाट लोकसभा क्षेत्र में दो फीसदी ही ईवीएम खराब की बात पर सामने आई है. इन्हें कुछ देर के बाद ठीक भी कर दिया गया. नक्सल प्रभावित इलाके में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गए थे.

जानकारी देते डीएम और एसपी

कड़ा सुरक्षा पहरा
सातवें चरण के लिए जिला प्रशासन ने 102 सेक्टर दंडाधिकारी, 137 माइक्रो प्रेक्षक, 413 पीसीसीपी दल की प्रतिनियुक्ति की थी. मतदान में 8 लाख 64 हजार 81 मतदाताओं में से 55 फीसदी ने अपने मतों का प्रयोग किया.

पुलिसिया कार्रवाई में 6 गिरफ्तार
एसपी दीपक वर्णवाल ने बताया कि काराकाट लोकसभा तीन विधानसभा बिल्कुल शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न हुआ. जनता का भरपूर सहयोग मिला. 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया था. बॉन्ड भराकर उनको रिहा कर दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details